विज्ञापन
This Article is From Jan 26, 2022

Republic Day 2022 : कई देशों में फहराया तिरंगा, भारत पर विदेशों से शुभकामनाओं की बौछार

73वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) पर कई देशों में फहराया गया भारतीय तिरंगा. जापान, बांग्लादेश, कोलंबिया, भूटान, मालदीव, लाटविया और मेडागास्कर की तरफ से भारत को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं मिली हैं.

Republic Day 2022 : कई देशों में फहराया तिरंगा, भारत पर विदेशों से शुभकामनाओं की बौछार
गणतंत्र दिवस 2022 पर कई देशों ने भारत को दीं शुभकामनाएं

भारत (India) में 73वां गणतंत्र दिवस ( 73rd Republic Day) पर पूरे जोश और उल्लास से मनाया जा रहा है तो वहीं कई देशों की तरफ से भारत को इस अवसर पर शुभकामनाएं मिली हैं. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और श्रीलंका (Srilanka) में भारतीय झंडा (Indian Flag) भी फहराया गया. जापान, बांग्लादेश, कोलंबिया, भूटान, मालदीव, लाटविया और मेडागास्कर की तरफ से भारत को गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) की शुभकामनाएं मिली हैं.  भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ( FM S Jaishankar) ने भारत को मिली शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया.   

भारत में जापान (Japan) के राजदूत सातोशी सुज़ुकी ने भारत को गणतंत्र दिवस पर हिंदी में शुभकामनाएं दीं हैं. उन्होंने कहा, "मैं सभी भारतीयों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं."

बांग्लादेश (Bangladesh) की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश के लोगों और अपनी तरफ से भारत को गणतंत्र की शुभकामनाएं देते हुए एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने एक बार फिर भारत-बांग्लादेश की दोस्ती का महत्व बताया और बांग्लादेश की स्वतंत्रता के लिए भारत को धन्यवाद दिया. बांग्लादेश में मौजूद भारतीय दूतावास ने शेख हसीना को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया.  


UAE में मौजूद भारतीय दूतावास में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने भारतीय समुदायय के साथ तिरंगा झंगा फहराया.  कोविड 19 के दौरान भारतीय समुदाय के लोगों की तरफ से दी गईं विशिष्ट सेवाओं के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया.  

भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका (Srilanka) में भी भारतीय दूतावास में तिरंगा झंडा फहराया गया और इसका ऑनलाइन प्रसारण भी किया गया.

सिंगापुर (Singapore) में कोरोना (Coronavirus) को देखते हुए भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर एक वर्चुअल इवेंट किया गया.  ध्वजारोहण के सामारोह का फेसबक पर लाइव प्रसारण किया गया. उधर वहीं कोलंबिया (Colombia) की विदेश मंत्री और वाइस प्रेसिडेंट की तरफ से मिली शुभकामनाओं का भारत विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आभार जताया.

 एस जयशंकर ने कहा कि भारत कोलंबिया के साथ कई क्षेत्रों में अपने सहयोग को और बढ़ावा देता रहेगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
Republic Day 2022 : कई देशों में फहराया तिरंगा, भारत पर विदेशों से शुभकामनाओं की बौछार
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com