विज्ञापन
This Article is From Aug 25, 2012

रंजिश के चलते हुआ एम्पायर स्टेट गोली कांड

रंजिश के चलते हुआ एम्पायर स्टेट गोली कांड
न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग के नजदीक एक बंदूकधारी द्वारा गोली मारकर अपने पूर्व सहकर्मी को मौत के घाट उतार देने की घटना पुरानी रंजिश के कारण हुई थी और एक साल पहले कार्यालय में हाथापाई के बाद दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

जेफरी जॉनसन (58) ने लोकप्रिय पर्यटन स्थल के पास अपने पूर्व सहकर्मी स्टीवन एरकोलिनो (41) को पिस्तौल से गोली चलाकर मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद पुलिस ने जॉनसन को गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई। जॉनसन ने एक बार पूर्व मकान मालिक कैथलीन वाल्श को बताया था कि वह एक अचूक निशानेबाज है।

अधिकारियों ने जॉनसन को 'असंतुष्ट' व्यक्ति करार दिया, जिसे एक साल पहले 40 साल की उम्र में हैजन वस्त्र आयात कंपनी से
निकाल दिया गया था। 'न्यूयॉर्क टाइम्स' में छपी एक खबर में कहा गया है कि पड़ोसियों और सहकर्मियों ने दोनों के बीच रंजिश होने की बात बताई। एक सहकर्मी ने बताया कि जॉनसन अत्यधिक सनकी, लेकिन कुशल कर्मी था। वह काम पर रोजाना सुबह जल्दी पहुंचता था और सबसे बाद में घर जाता था।

एरकोलिनो 2005 में हाजन कंपनी में उपाध्यक्ष (विक्रय) के रूप में भर्ती हुआ। इसी वर्ष जॉनसन भी कंपनी में शामिल हुआ था। हालांकि, दोनों के बीच मनमुटाव जल्द पूरी तरह सामने आ गया। सहकर्मी आइरेन टिमैन ने कहा कि समय बीतने के साथ स्थिति यहां तक आ गई कि वे गलियारे में कभी एक-दूसरे को कोहनी मारते दिखते, तो कभी टीका-टिप्पणी करते। उसने कहा, जॉनसन अक्सर एरकोलिनो पर टिप्पणी करता और उससे हाथापाई करता।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com