विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2016

प्‍यूर्टो रिको की स्‍टेफनी डेल वैले बनीं मिस वर्ल्‍ड 2016

प्‍यूर्टो रिको की स्‍टेफनी डेल वैले बनीं मिस वर्ल्‍ड 2016
मिस वर्ल्‍ड 2016 स्‍टेफनी डेल वैले
मैरीलैंड: प्‍यूर्टो रिको की सुंदरी स्‍टेफनी डेल वैले ने रविवार को मिस वर्ल्‍ड 2016 का ताज अपने नाम कर लिया. उन्‍होंने डोमिनिक रिपब्लिक और इंडोनेशिया की प्रतियोगियों को हराकर यह खिताब जीता. भारत की प्रियदर्शिनी चटर्जी शीर्ष 20 सुंदरियों में ही जगह बना पाई. मिस वर्ल्ड 2016 के ग्रैंड फिनाले का आयोजन यहां एमजीएम नेशनल हार्बर में रविवार को किया गया था.

भूरी आंखों वाली 19 वर्षीय स्‍टेफनी डेल वैले स्‍पैनिश, अंग्रेजी और फ्रेंच भाषाएं बोलती हैं और मनोरंजन के क्षेत्र में करियर बनाने की चाहत रखती हैं.

स्टेफनी (19) को मिस वर्ल्ड 2015 मिरिया लालागुना रोयो ने ताज पहनाया. स्टेफनी यह खिताब हासिल करने वालीं प्यूर्टो रिको की दूसरी महिला हैं. इससे पहले 1975 में प्यूर्टो रिको की विलनेलिया मर्सड ने यह खिताब अपने नाम किया था. स्‍टेफनी ने कहा कि अपने कैरेबियाई देश का प्रतिनिधित्‍व करना सम्‍मान और बहुत बड़ी जिम्‍मेदारी की बात है.

मिस डॉमिनिकन रिपब्लिक यारिट्जा मिगुएलीना पहली रनरअप रहीं जबकि रेयेस रमिरेज़ दूसरे और मिस इंडोनेशिया नताशा मैनुएला तीसरे नंबर पर रहीं.

भारत की प्रियदर्शिनी चटर्जी शीर्ष 20 सुंदरियों में ही जगह बना पाई. उन्हें 'ब्यूटी विद अ परपज' शीर्षक के खिलाफ पांच दावेदारों में शामिल किया गया, लेकिन यहां भी मिस इंडोनेशिया ने बाजी मार ली.

इससे पहले भारत की ओर से मिस वर्ल्ड का खिताब प्रियंका चोपड़ा (2000), रीता फारिया (1966), ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडेन (1997) और युक्ता मुखी (1999) ने जीता.

केन्‍या और फिलिपींस की प्रतियोगी भी शीर्ष 5 प्रतियोगियों में शामिल रहीं.

(इनपुट आईएएनएस से...)

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com