विज्ञापन
This Article is From Jul 22, 2014

यूक्रेन में विद्रोहियों ने मलेशियाई अधिकारियों को सौंपा विमान का ब्लैक बॉक्स

यूक्रेन में विद्रोहियों ने मलेशियाई अधिकारियों को सौंपा विमान का ब्लैक बॉक्स
क्वालालंपुर:

यूक्रेन में रूस समर्थक विद्रोहियों ने दुर्घटनाग्रस्त मलेशियाई विमान एमएच17 का ब्लैक बॉक्स मलेशिया को सौंप दिया है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, स्वघोषित पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ दोनेत्स्क के प्रधानमंत्री एलेक्जेंडर बोरोदई ने सोमवार को एक आधिकारिक समारोह में मलेशिया सरकार के प्रतिनिधिमंडल को दो उपकरण सौंपे।

इस बीच, 15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सोमवार को एक प्रस्ताव पारित कर मलेशियाई विमान को गिराने की निंदा की और दोनेत्स्क क्षेत्र में प्रभाव रखने वाले यूक्रेन के अलगाववादियों से घटना की अंतरराष्ट्रीय जांच में सहयोग देने की मांग की। प्रस्ताव में घटनास्थल के आसपास संघर्ष रोकने की मांग की गई है।

यूक्रेन ने सोमवार को कहा था कि घटनास्थल से शवों की बरामदगी का काम समाप्त हो चुका है। यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री व्लादिमीर ग्रोइसमैन ने कहा था कि आपातकालीन सेवा के कर्मचारियों ने 282 शव बरामद किए, जबकि 16 अन्य शव के अंश बरामद किए गए।

मलेशियाई विमान एमएच17 पिछले सप्ताह गुरुवार को यूक्रेन के उपद्रव प्रभावित क्षेत्र दोनेत्स्क में गिर गया था, जिससे इसमें सवार सभी 283 यात्रियों और चालक दल के 15 सदस्यों की मौत हो गई। हालांकि इस तरह की रिपोर्ट आ रही है कि विमान को मिसाइल से मार गिराया गया। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी कहा कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि यूक्रेन के अलगाववादियों ने विमान को मिसाइल से मार गिराया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com