विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2016

पीएम नरेंद्र मोदी ने जापान के सम्राट से मुलाकात की, एशिया के भविष्य पर की चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी ने जापान के सम्राट से मुलाकात की, एशिया के भविष्य पर की चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के सम्राट अकिहितो से मुलाकात की.
टोक्यो: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जापान के सम्राट अकिहितो से मुलाकात की और भारत एवं जापान के साझा संबंधों और एशिया के भविष्य के बारे में चर्चा की.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, ‘‘एक असाधारण मुलाकात जो भारत एवं जापान के बीच गर्मजोशी भरे अनूठे संबंधों का प्रतीक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के महामहिम सम्राट अकिहितो का अभिवादन किया.’’

जापान के 82 वर्षीय सम्राट और मोदी के बीच मुलाकात के बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ सभ्यताओं के बारे में बातचीत हुई. प्रधानमंत्री मोदी और सम्राट अकिहितो ने भारत और जापान के साझा रिश्तों और एशिया के भविष्य के बारे में चर्चा की. ’’ यह मुलाकात मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे के बीच व्यापक विषयों पर चर्चा से पहले हुई जिसका मकसद द्विपक्षीय सामरिक संबंधों को गति प्रदान करना है.

बाद में मोदी ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री योशिरो मोरी और विदेश मंत्री फुमिओ किशिदा से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों के बारे में चर्चा की.

सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच शिखर स्तरीय वार्ता के बाद 12 समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस दौरान असैन्य परमाणु करार पर हस्ताक्षर किए जाने की भी उम्मीद है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com