विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2015

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को भाया पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को भाया पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान
बान की मून (फाइल फोटो)
संयुक्त राष्ट्र: स्वच्छता को राष्ट्रीय प्राथमिकता बनाकर साहसिक कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून ने कहा कि भारत ने साफ-सफाई और सार्वजनिक स्वास्थ्य की दिशा में बहुत प्रगति की है।

महासचिव बान ने मुंबई में प्रदर्शनी ‘जीवन के लिए जल’: (वॉटर फॉर लाइफ) के उद्घाटन के मौके पर अपने संदेश में कहा, भारत ने साफ-सफाई और सार्वजनिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए बहुत प्रगति की है। खुले में शौच को बंद करने की अपनी प्रतिबद्धता के साथ, प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छता को राष्ट्रीय प्राथमिकता बनाकर साहसिक कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक इच्छा, प्रगतिशील रुख और सामाजिक बदलाव के साथ, पूर्ण स्वच्छता वास्तविकता बन सकती है।

बान ने कहा, ‘वॉटर फॉर लाइफ’ दशक की प्रगति पर हम काम करेंगे। मुझे सभी के लिए स्वच्छता, निरंतर जल प्राप्त करने के लिए एक साथ मिलकर काम करने के लिए वैज्ञानिक से लेकर नीति-निर्माताओं तक सभी लोगों के समर्थन पर भरोसा है ताकि यह सुनिश्चित हो कि कोई पीछे नहीं छूटे। उन्होंने प्रदर्शनी शुरू होने का स्वागत किया और कहा कि विश्व ने जल और स्वच्छता के क्षेत्रों में बहुत उन्नति की है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com