विज्ञापन
This Article is From Sep 25, 2015

मीडिया मुग़ल रुपर्ट मर्डोक ने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया 'बेस्ट लीडर'

मीडिया मुग़ल रुपर्ट मर्डोक ने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया 'बेस्ट लीडर'
गुरुवार को पीएम मोदी और मर्डोक के बीच मुलाकात हुई
न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद मीडिया मुग़ल रुपर्ट मर्डोक ने उनके तारीफ में ट्विटर पर लिखा कि वह आज़ादी के बाद के सर्वश्रेष्ट नेता हैं।

मर्डोक उन प्रमुख सीईओ की लिस्ट में शामिल थे जिनसे पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित वॉलडोर्फ होटल में मुलाकात की थी।
 
पीएम मोदी की अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से मुलाकात

मीटिंग के बाद कई अमेरिकी व्यवसायियों ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री ने पद ग्रहण करने के बाद आर्थिक और शाषण प्रणाली में काफी सुधार किए हैं लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है।


 
धीमी गति से परेशान

हालांकि भारत में लाल फीताशाही की वजह से होने वाली देरी की शिकायत करने से भी कंपनियां पीछे नहीं हटी। अर्नस्ट एंड यंग के सीईओ मार्क विनबर्गर ने कहा धीमी गति को लेकर सभी को चिंता है।

मार्क ने कहा 'हम चाहते हैं कि प्रक्रिया में तेज़ी आए लेकिन बुनियादी ढांचा, एनर्जी, भविष्य को लेकर नज़रिया, लोगों को एकजुट करने और टैक्स रिफॉर्म पर काफी सकारात्मक दिशा में काम हो रहा है।'

जेपी मॉर्गन और ब्लैकस्टॉन जैसी अमेरिका के शीर्ष 10 आर्थिक संस्थानों के सामने पीएम मोदी ने पिछले 15 महीनों के दौरान मूलभूत ढांचों जैसे अहम क्षेत्र में निवेश बढ़ाने के प्रयास पर रोशनी डाली।

अमेरिकी कंपनियां, भारत से किस तरह के सुधार की अपेक्षा कर रही है जिसके जवाब में जेपी मॉर्गन के सीईओ जेम्स डिमोन ने आईपीओ शुरू करने और ग्रामीण इलाकों तक पूंजी को ले जाने की इच्छा जताई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com