अमेरिका और भारत के बीच रक्षा संबंध बेहद अहम: पेंटागन प्रेस सचिव

अक्सर दुनियाभर में भारत और अमेरिका के आपसी संबंध पर चर्चा होती रहती है. इन दिनों पेंटागन की तरफ से एक बयान में कहा गया कि दोनों देशों के बीच रक्षा संबंध बेहद खास है.

अमेरिका और भारत के बीच रक्षा संबंध बेहद अहम: पेंटागन प्रेस सचिव

चीन-भारत के बॉर्डर तनाव के बीच पेंटागन का बड़ा बयान

वॉशिंगटन:

अमेरिका और भारत के रिश्ते हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार खुद पेंटागन ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका का भारत के साथ बहुत महत्वपूर्ण रक्षा संबंध है. पेंटागन के प्रेस सचिव जनरल पैट राइडर ने एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "जब सुरक्षा सहयोग, रक्षा सहयोग की बात आती है तो यह संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच एक बहुत ही महत्वपूर्ण संबंध है. इसलिए हम भारतीय नेतृत्व के साथ जुड़ना जारी रखने के लिए तत्पर हैं." .

एक प्रश्न के जवाब में पैट राइडर ने प्रतिक्रिया में कहा, "जब हमारे पास घोषणा करने के लिए कुछ होगा, तो निश्चित रूप से हम करेंगे, लेकिन हम क्वाड जैसे तंत्र के माध्यम से शामिल करने के लिए पहले से ही विभिन्न मोर्चों पर सहयोग और संलग्न हैं. इसलिए हम 2023 में ऐसा करना जारी रखने के लिए तत्पर हैं." क्वाड में भारत, जापान, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : ''अभी छोड़ें...''अग्निशमन विभाग ने दी चेतावनी, ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल को छोड़ना होगा कैलिफोर्निया शहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :सर्वसम्मति, सहयोग व आपसी विश्वास की राजनीति को आगे बढ़ाना चाहता हूं : नेपाली प्रधानमंत्री ‘प्रचंड'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)