विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 09, 2018

पाक SC ने पूर्व वित्त मंत्री डार की सीनेट की सदस्यता निलंबित की

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री इसहाक डार की सीनेट की सदस्यता निलंबित कर दी. उच्च सदन में उनके निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर वह अदालत में पेश नहीं हुए.

Read Time: 3 mins
पाक SC ने पूर्व वित्त मंत्री डार की सीनेट की सदस्यता निलंबित की
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री इसहाक डार की सीनेट की सदस्यता निलंबित कर दी. उच्च सदन में उनके निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर वह अदालत में पेश नहीं हुए. इसके बाद शीर्ष अदालत ने यह फैसला किया. पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक शीर्ष न्यायालय ने सीनेट में डार के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर सम्मन जारी कर उन्हें आठ मई को अदालत में उपस्थित होने को कहा था. डार पिछले साल के अक्टूबर से लंदन में हैं और भ्रष्टाचार के एक मामले में पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया था.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के गृह मंत्री एहसन इकबाल पर जानलेवा हमला, कंधे में लगी गोली, खतरे से बाहर

पूर्व वित्त मंत्री डार ने मार्च में पाकिस्तान मुस्लिम लीग - नवाज (पीएमएल - एन) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सीनेट की सीट जीती थी. उन्हें 155 मत प्राप्त हुए थे जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी और पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ के नेता नवाजिश अली पीरजादा को महज 12 वोट मिले. पीरजादा की याचिका पर सुनवाई करते हुए डार के वकील ने अदालत को सूचित किया कि वह अस्वस्थ हैं और अदालत में पेश होने में असमर्थ हैं. इस पर न्यायमूर्ति एजाजुल अहसन ने कहा, ‘जब भी हम अदालत में उनकी पेशी की बात करते हैं तो वह बीमार हो जाते हैं जबकि टीवी पर तो ठीक नजर आते हैं.’ डार की ओर से उनके वकील नसीर भुट्टा ने कहा कि चिकित्सा प्रमाणपत्र और रिपोर्ट प्रस्तुत किये गए हैं जो साबित करते हैं कि वह बीमार हैं. इसके बाद न्यायमूर्ति अहसन ने डार की चिकित्सा रिपोर्ट खारिज करते हुए कहा, ‘जब भी कोई बीमार होता है तो उसकी चिकित्सा रिपोर्ट प्रस्तुत की जाती है.’ 

VIDEO : पनामा केस : पूछताछ के लिए पेश हुए नवाज शरीफ, कहा - हमारे परिवार के खिलाफ साजिश​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;