विज्ञापन
This Article is From Sep 02, 2013

मुंबई हमले के गवाहों से पूछताछ को आएगी पाकिस्तानी टीम

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का एक आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले के गवाहों से जिरह करने के लिए अगले सप्ताह भारत का दौरा करेगा। रविवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। प्रतिनिधिमंडल में पाकिस्तानी अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष के वकील शामिल होंगे।

समाचार पत्र डॉन ने फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) के एक अभियोजक का हवाला देते हुए यह सूचना दी।

एफआईए के विशेष अभियोजक मोहम्मद अजहर चौधरी ने कहा कि भारत सरकार ने बयान दर्ज करने और चार गवाहों से जिरह के लिए एक कार्यक्रम जारी कर दिया था।

डॉन की खबर में कहा गया है कि भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को 5-6 सितंबर तक मुंबई पहुंचने के लिए कहा था। लेकिन उड़ानों की उपलब्धता न होने के कारण पैनल सात सितंबर को रवाना होगा।

पाकिस्तानी पैनल बचाव पक्ष के वकील ख्वाजा हरिस अहमद, रियाज अकरम चीमा, खीजर हयात, राजा एहसान्नुल्लाह सत्ती, एफआईए प्रमुख अभियोजक चौधरी मोहम्मद अजहर, सैयद हुसैन अबुजार पीरजादा, एफआईए उपनिदेशक फकीर मोहम्मद और अदालत के अधिकारी अब्दुल हमीद शामिल होंगे।

बचाव पक्ष के एक वकील रियाज चीमा ने कहा कि भारतीय गवाहों की जिरह सात पाकिस्तानी संदिग्धों की जांच के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों की मदद करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि पैनल 14 सितंबर को वापस पाकिस्तान लौटेगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com