पाकिस्‍तान के इस्लामाबाद से लेकर कराची तक बिजली गुल, लाइट आने में लगेंगे घंटों

पाकिस्तान पहले से बिजली की किल्लत और लंबी कटौती का सामना कर रहा है. सरकार बिजली बचाने के लिए बाजारों को 8 बजे ही बंद करवा रही है. पाकिस्‍तान में पहले आटा खत्म हुआ, फिर गैस और पेट्रोल का संकट गहराया और अब बिजली भी गुल हो गई है.

पाकिस्‍तान के इस्लामाबाद से लेकर कराची तक बिजली गुल, लाइट आने में लगेंगे घंटों

पाकिस्‍तान के नेशनल ग्रिड में सुबह 7 बजकर 34 मिनट पर गड़बड़ी दर्ज की गई(प्रतीकात्‍मक फोटो)

इस्लामाबाद : पाकिस्‍तान के लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. सोमवार सुबह से पाकिस्तान का एक बड़ा हिस्सा अंधेरे में डूबा हुआ है. इसका कारण क्वेटा और गुड्डू के बीच हाई-टेंशन ट्रांसमिशन लाइनों में खराबी बताया जा रहा है. इसकी वजह से पाकिस्‍तान के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई. बता दें कि पाकिस्तान पहले से बिजली की किल्लत और लंबी कटौती का सामना कर रहा है. सरकार बिजली बचाने के लिए बाजारों को 8 बजे ही बंद करवा रही है. पाकिस्‍तान में पहले आटा खत्म हुआ, फिर गैस और पेट्रोल का संकट गहराया और अब बिजली भी गुल हो गई है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा है कि देश में मौजूदा संकट के लिए पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख जिम्मेदार हैं, जिन्होंने 2018 के आम चुनाव में धांधली कर इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता में बैठाया.  

पाकिस्‍तान के नेशनल ग्रिड में आज सुबह हुई गड़बड़ी
पाकिस्‍तान के ऊर्जा मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि नेशनल ग्रिड में सुबह 7 बजकर 34 मिनट पर गड़बड़ी दर्ज की गई. बिजली सप्लाई बहाल करने के प्रयास जारी हैं. बिजली न होने से मेट्रो सेवा भी प्रभावित हुई है, जिससे यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. इस्लामाबाद बिजली सप्लाई कंपनी के 117 ग्रिड स्टेशनों की बिजली सप्लाई भी बाधित हुई है, जिससे पूरा शहर और रावलपिंडी भी अंधेरे में डूब गए हैं. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि बिजली को वापस आने में कई घंटे लग सकते हैं.

शहबाज शरीफ ‘भीख का कटोरा' लेकर दुनिया भर... 
इससे पहले पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ‘भीख का कटोरा' लेकर दुनिया भर के विभिन्न देशों की यात्रा कर रहे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी उन्हें एक पैसा नहीं दे रहा है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान ने एक समाचार चैनल के साथ साक्षात्कार में कहा, "देखिए, इस आयातित सरकार ने पाकिस्तान के साथ क्या किया है. शहबाज शरीफ भीख का कटोरा लेकर विभिन्न देशों की यात्रा कर रहे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी उन्हें एक पैसा नहीं दे रहा है. शरीफ भारत से बातचीत के लिए भीख मांग रहे हैं, लेकिन नयी दिल्ली उनसे पहले आतंकवाद को खत्म करने के लिए कह रही है (फिर वह पाकिस्तान से बात करने पर विचार कर सकती है).

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्‍तान के ये क्षेत्र अंधेरे में डूबे...
बताया जा रहा है कि बलूचिस्तान के 22 जिलों सहित क्वेटा, इस्लामाबाद, लाहौर, मुल्तान क्षेत्र के शहरों और कराची जैसे कई जिलों में बिजली कटौती हुई है. अधिकारियों ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं. खबरों के अनुसार, ट्रांसमिशन लाइनों में तकनीकी खराबी के चलते सिंध, खैबर पख्तूनख्वा, पंजाब और राजधानी में बिजली ठप्प हो गई है.

Featured Video Of The Day

पाकिस्‍तान के पेशावर में भीषण आत्‍मघाती बम धमाका, करीब 90 लोग घायल