पाकिस्तान : PPP नेता रहमान मलिक का निधन, कोविड-19 संबंधी जटिलताओं से जूझ रहे थे

Rehman Malik Passes Away : मलिक इस साल जनवरी में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे और उनको सांस लेने में समस्या थी. उन्हें इस महीने की शुरुआत से ही जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था.

पाकिस्तान : PPP नेता रहमान मलिक का निधन, कोविड-19 संबंधी जटिलताओं से जूझ रहे थे

रहमान मलिक का 70 साल की उम्र में निधन. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीनेटर अब्दुल रहमान मलिक का बुधवार को कोविड-19 संबंधी जटिलताओं की वजह से निधन हो गया.  उनके प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की. मलिक 70 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं. मलिक इस साल जनवरी में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे और उनको सांस लेने में समस्या थी. उन्हें इस महीने की शुरुआत से ही जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था.

मलिक के प्रवक्ता रियाज अली तुरी ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘यह सूचित करते हुए दुख हो रहा है कि पूर्व गृह मंत्री और पीपीपी के वरिष्ठ नेता अब्दुल रहमान मलिक का निधन हो गया है.'

राजनीति में आने से पहले मलिक पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) में बतौर विशेष एजेंट कार्य कर रहे थे और वर्ष 1993 में उन्हें पदोन्नति देकर अतिरिक्त महानिदेशक बनाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मलिक वर्ष 2004 से 2007 तक दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के सुरक्षा प्रमुख रहे। वर्ष 2008 में तत्कालीन प्रधानमंत्री युसूफ गिलानी ने उन्हें गृह मंत्री नियुक्ति किया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)