विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2014

पाक पुलिस ने नवाज शरीफ, मंत्रियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया

पाक पुलिस ने नवाज शरीफ, मंत्रियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया
पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ (फाइल फोटो)
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के मारे जाने में कथित संलिप्तता के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनके मंत्रियों और अन्य शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

मामला मंगलवार रात तब दर्ज किया गया, जब एक जिला न्यायाधीश ने प्रदर्शनकारियों के मारे जाने के मामले में शरीफ और अन्य के खिलाफ हत्या के आरोप दर्ज करने का आदेश दिया। संकट का सामना कर रहे प्रधानमंत्री के खिलाफ यह दूसरा आपराधिक मामला है।

मौलवी ताहिर उल कादरी के नेतृत्व वाली पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) ने अदालत से मामला दर्ज करने का आग्रह किया था। कादरी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान द्वारा 30 अगस्त को अपने समर्थकों से शरीफ के आधिकारिक आवास की ओर कूच करने का आग्रह किए जाने के बाद पुलिस के साथ हुई झड़पों में कम से कम तीन लोग मारे गए थे और 500 से अधिक घायल हुए थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले में पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 302 और आतंकवाद निरोधक कानून की धारा 7 भी जोड़ी गई है। शरीफ के खिलाफ हत्या का यह दूसरा मामला दर्ज हुआ है। इससे पहले अगस्त में उनके खिलाफ लाहौर में मामला दर्ज हुआ था। यह प्रकरण जून में पुलिस के साथ झड़प में कादरी के 14 कार्यकर्ताओं के मारे जाने से संबंधित था। इमरान खान चाहते हैं कि नवाज शरीफ चुनाव में कथित धांधली को लेकर इस्तीफा दें, जबकि कादरी देश में क्रांति लाना चाहते हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com