पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कराची सर्कुलर रेलवे के पुनरूद्धार के लिए चीन का सहयोग मांगा

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbez Sharif) ने सोमवार को चीन से अनुरोध किया कि वह कराची सर्कुलर रेलवे (केसीआर) परियोजना के पुनरूद्धार का समर्थन करे ताकि देश के सबसे बड़े महानगर में हजारों यात्रियों की परेशानी खत्म हो सके.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कराची सर्कुलर रेलवे के पुनरूद्धार के लिए चीन का सहयोग मांगा

शहबाज शरीफ ने कहा केसीआर कराची के लोगों के लिए एक ‘‘तोहफा’’ होगा और इससे काफी फायदे होंगे.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbez Sharif) ने सोमवार को चीन से अनुरोध किया कि वह कराची सर्कुलर रेलवे (केसीआर) परियोजना के पुनरूद्धार का समर्थन करे ताकि देश के सबसे बड़े महानगर में हजारों यात्रियों की परेशानी खत्म हो सके. उन्होंने कहा कि केसीआर कराची के लोगों के लिए एक ‘‘तोहफा'' होगा और इससे काफी फायदे होंगे. शहबाज ने यहां मास ट्रांजिट बस परियोजना के उद्घाटन के अवसर पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) को ‘‘कराची के लिए केसीआर का समर्थन करने पर पुनर्विचार करने'' का अनुरोध किया. ‘डॉन' अखबार ने शरीफ के हवाले से कहा है कि परियोजना के पूरा होने से कराची के लोगों के साथ-साथ समूचे पाकिस्तान के लोगों में भी चीन के लिए अच्छी भावनाएं पैदा होंगी.

केसीआर को 1964 में पाकिस्तान रेलवे के कर्मचारियों को शहर के पूर्व में अपने घरों से शहर और छावनी रेलवे स्टेशन तक आने-जाने में मदद करने के लिए शुरू किया गया था. इसे समय के साथ विस्तारित किया गया और अंततः कराची बंदरगाह और शहर के केंद्र के आसपास के वाणिज्यिक क्षेत्रों को जोड़ने वाले 44 किमी के लूप में विकसित हुआ. नए सिरे से केसीआर परियोजना के तैयार होने से कराची की सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में सुधार की उम्मीद है. शरीफ ने ‘‘पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने'' और सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इसका समर्थन करने के लिए अपने ‘‘सदाबहार मित्र'' चीन के प्रति आभार व्यक्त किया.

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तान : नए मंत्रीमंडल की घोषणा हो सकती है आज लेकिन PM शहबाज शरीफ के सामने है ये बड़ी चुनौती...

पाकिस्तान की खस्ता अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए 'इमरजेंसी कदम' उठा सकते हैं नए PM शहबाज़ शरीफ़​

भारत के साथ संबंधों को लेकर पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को लिखा खत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)