भारत के साथ संबंधों को लेकर पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को लिखा खत

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर दोनों देशों के बीच ‘सार्थक’ संबंध की वकालत की है.

भारत के साथ संबंधों को लेकर पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को लिखा खत

 शरीफ के प्रधानमंत्री बनने पर मोदी द्वारा भेजे गए बधाई संदेश के जवाब में शरीफ का पत्र आया है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर दोनों देशों के बीच ‘सार्थक' संबंध की वकालत की है. इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शरीफ के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने पर मोदी द्वारा भेजे गए बधाई संदेश के जवाब में शरीफ का यह पत्र शनिवार को आया है. कुछ दिन पहले अपने पत्र में मोदी ने शरीफ से कहा था कि भारत अपने पड़ोसी पाकिस्तान के साथ संरचनात्मक संबंध का इच्छुक है.

इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिये अपदस्थ किये जाने के अगले दिन शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री निर्वाचित किया गया था. पीएम मोदी ने ट्वीट करके शरीफ को बधाई दी थी और कहा था कि भारत आतंकवाद मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थायित्व का इच्छुक है.

उनके बधाई संदेश के जवाब में शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान, भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगात्मक संबंध चाहता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘शुभकामनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी को धन्यवाद. पाकिस्तान, भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगात्मक संबंध का इच्छुक है. जम्मू और कश्मीर सहित बकाया विवादों का शांतिपूर्ण समाधान अपरिहार्य है. आतंकवाद से संघर्ष में पाकिस्तान का बलिदान भी जगजाहिर है. आइए शांति स्थापित करें और अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान दें.'

प्राप्त सूचना के अनुसार, मोदी के पत्र के जवाब में शरीफ ने कश्मीर सहित सभी लंबित मुद्दों के हल की अपील की है. उन्होंने यह भी कहा है कि पाकिस्तान, भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगपूर्ण संबंध का पक्षधर है. भारत यह कहता रहा है कि वह पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी की तरह रिश्ते चाहता है, लेकिन इस तरह के संबंध के लिए आतंक मुक्त माहौल बनाने की जिम्मेदारी इस्लामाबाद पर होगी.

इसे भी पढ़ें : पाक के नए-नवेले पीएम शहबाज शरीफ का बड़ा खुलासा, इमरान खान ने बेच दिए 14 करोड़ के गिफ्ट

Pakistan : PM शहबाज शरीफ का तेल की कीमतें बढ़ाने से इनकार, बढ़ा 60 अरब रुपये का बोझ

Pakistan में China की पसंद से PM बने Shehbaz Sharif ? ये है इस चर्चा की बड़ी वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी देखें :China की पसंद से PM बने Shehbaz Sharif? Pakistan के पत्रकार ने दिया ये जवाब



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)