विज्ञापन
This Article is From Jun 03, 2014

पाकिस्तान एमक्यूएम प्रमुख अल्ताफ हुसैन लंदन में गिरफ्तार

लंदन / कराची:

पाकिस्तान के प्रभावशाली मुत्तहिदा कौम मूवमेंट (एमक्यूएम) नेता अल्ताफ हुसैन को धनशोधन के आरोप में लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया।

स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि 60-वर्षीय एक शख्स धनशोधन के आरोप में लंदन के उत्तर पश्चिम हिस्से में एक भवन से गिरफ्तार किया गया, लेकिन उसने कानूनी कारणों से उसकी शिनाख्त नहीं की।

पुलिस का कहना है कि अधिकारी लंदन के उत्तर पश्चिम हिस्से में उस रिहायशी पते की तलाशी ले रहे हैं, जहां से 60 साल के इस शख्स को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने तो हुसैन का नाम नहीं लिया, लेकिन पाकिस्तान की मीडिया ने सूत्रों के हवाले से खबर दी कि एमक्यूएम प्रमुख ही धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं।

एमक्यूएम के प्रमुख हुसैन 1991 से ब्रिटेन में रह रहे हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तान लौटने पर उनकी जान को खतरा होगा। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि हुसैन की गिरफ्तारी का मुद्दा संवेदनशील विषय है और सरकार सभी कानूनी पहलुओं पर गौर करेगी। प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि इस विषय पर संसद को विश्वास में लिया जाए।

एमक्यूएम के नदीम नुसरत ने लंदन से टेलीफोन पर मीडिया के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हुसैन पिछले कुछ समय से बीमार थे और उन्हें आज अस्पताल में ले जाया जाना था, लेकिन उसी समय पुलिस उनके निवास पर पहुंच गई।

नुसरत ने पाकिस्तान और उसके बाहर के अपने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपनी भावनाओं पर काबू रखने और ऐसा कुछ नहीं करने को कहा है, जो उनके नेता के उपदेशों के विरूद्ध हो। उन्होंने कहा कि हुसैन गिरफ्तारी में नहीं, बल्कि अपने घर में हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com