विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2017

पाकिस्तान के विदेशमंत्री ने माना- हाफिज सईद जैसे लोग बोझ, मुक्ति पाने में लगेगा वक्त

गौरतलब है कि हाल ही में खबर आई थी कि मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा अगले साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में उतरेगा.

Read Time: 2 mins
पाकिस्तान के विदेशमंत्री ने माना- हाफिज सईद जैसे लोग बोझ, मुक्ति पाने में लगेगा वक्त
पाकिस्तान के विदेशमंत्री ने हाफिज सईद को बताया- बोझ
न्यूयॉर्क: पाकिस्तान के विदेशमंत्री ख्वाजा आसिफ ने माना है कि हाफिज सईद जैसे आतंकवादी गुटों के सरगना उनके लिए बोझ हैं. न्यूयॉर्क में उन्होंने कहा कि हाफिज सईद नजरबंद है. उनके देश में कई लोग ऐसे हैं, जो इलाके और देश के लिए बोझ हैं. उन्होंने कहा कि यह कहना बहुत आसान है कि पाकिस्तान हक्कानी नेटवर्क, हाफिज़ सईद और लश्करे तैयबा का समर्थन कर रहा है. मैं ये मानता हूं कि वे लोग बोझ हैं, लेकिन हमको इस बोझ से मुक्ति पाने के लिए कुछ वक्त दीजिए.हाफिज सईद 2008 के मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड था. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंक को खत्म करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है, लेकिन आतंक को जड़ से खत्म करने में अभी समय लगेगा. 

हाफिज सईद के आतंकी समूह जमात उद दावा ने पाकिस्तान में बनाई नई पार्टी

गौरतलब है कि हाल ही में खबर आई थी कि मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा अगले साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में उतरेगा. पिछले महीने जमात-उद-दावा ने 'मिल्ली मुस्लिम लीग' नाम से पार्टी के गठन का ऐलान किया था. पाकिस्तान सरकार ने भी माना था कि हाफिज़ सईद आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है. इसलिए उसे नज़रबंद रखा गया है. आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने ज्यूडीशियल रिव्यू बोर्ड के सामने उसकी नज़रबंदी को सही ठहराते हुए ये बात कही थी.

अमेरिका ने हाफिज सईद के जमात-उद दावा सहित पाकिस्तानी आतंकियों को किया बैन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;