विज्ञापन
This Article is From Nov 03, 2014

पाकिस्तान ने वाघा पर बीटिंग रिट्रीट को मंजूरी दी

पाकिस्तान ने वाघा पर बीटिंग रिट्रीट को मंजूरी दी
लाहौर:

वाघा सीमा पर कल हुए आत्मघाती हमले के मद्देनजर बीटिंग रिट्रीट समारोह को रद्द करने के कुछ घंटों के बाद पाकिस्तान ने सोमवार को भारत-पाक सीमा पर आम लोगों को झंडा उतारने के समारोह को देखने की इजाजत दे दी।

पंजाब रेंजर्स के प्रवक्ता मेजर शाहिद अब्बास ने कहा, 'हमने आज दोपहर की बैठक में आम लोगों को झंडा उतारने के समारोह में आने और देखने की इजाजत देने का फैसला किया।'

उन्होंने कहा, 'हमने फोरेंसिक सबूत एकत्र करने के बाद विस्फोट स्थल को साफ कर दिया और ऐसे में जनता के लिए परेड एवेन्यू को बंद करने का कोई मतलब नहीं है।'

इससे पहले भारत ने कहा था कि पाकिस्तान रेंजर्स के आग्रह पर वाघा सीमा पर आज से शुरू होने वाला तीन दिवसीय बीटिंग रिट्रीट समारोह नहीं होगा।

अधिकारियों ने कहा कि समारोह की अनुमति दिए जाने की बदली हुई योजना के बारे में रेंजर्स की ओर से बीएसएफ को सूचित कर दिया गया है।

उधर, परेड एवेन्यू के मुख्य प्रवेश द्वार से एक किलोमीटर तक सुरक्षा का एक और घेरा तैनात कर दिया गया। पार्किंग क्षेत्र को भी मुख्य प्रवेश द्वार से काफी दूर ले जाया गया है।

मेजर अब्बास ने कहा, 'हमने लोगों के लिए सुरक्षा में इजाफा किया है।' पाकिस्तान के वाघा में कल एक आत्मघाती हमलावर ने शक्तिशाली विस्फोट किया जिसमें कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई और करीब 200 लोग घायल हो गए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com