VIDEO: Saudi Arab की मस्जिद में पाक PM के खिलाफ लगे 'चोर-चोर' के नारे, रंजिश में पूर्व डिप्टी स्पीकर की हुई पिटाई

सऊदी अरब (Saudi Arab) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan PM Shehbaz Sharif) के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ अपमानजनक नारे लगाने को लेकर इस्लामाबाद (Islamabad) में पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी पर हुआ हमला.

VIDEO: Saudi Arab की मस्जिद में पाक PM के खिलाफ लगे 'चोर-चोर' के नारे, रंजिश में पूर्व डिप्टी स्पीकर की हुई पिटाई

PM Shehbaz Sharif के खिलाफ अपमानजनक नारे लगने के बाद Ex डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी हुआ हमला

इस्लामाबाद :

पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल तीन दिन की आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब (Saudi Arab) पहुंचा, मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में प्रवेश करते ही उनका बेहद अलग ढंग से स्‍वागत किया गया.  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका एक वीडियो (Video) काफी वायरल हो रहा है, जिसमें सैकड़ों की संख्‍या में लोग "चोर चोर" के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल मस्जिद-ए-नबावी में अपना रास्ता बनाता नजर आया. बताया जा रहा है कि घटना के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है. 

सऊदी अरब में हुई इस घटना का असर पाकिस्‍तान में देखने को मिला जहां पाकिस्तान की जम्हूरी वतन पार्टी (Jamhoori Wattan Party) के अध्यक्ष शाहजैन बुगती के समर्थकों ने शुक्रवार को सऊदी अरब में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ अपमानजनक नारे लगाने से नाराज होकर  इस्लामाबाद में पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी पर हमला कर दिया. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसे पाकिस्‍तान के पत्रकार मुर्तजा अली शाह ने ट्विटर पर पोस्‍ट किया है. साथ ही शाह ने लिखा, "इस्लामाबाद में शाहजैन बुगती के समर्थकों ने सऊदी में शाहजैन के साथ जो हुआ उसके बदले में पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी पर हमला किया. बेहद दुर्भाग्यपूर्ण." 

पाकिस्तानी पत्रकार शाह के मुताबिक, कासिम सूरी ने कहा कि जब शाहजैन बुगती समर्थकों ने हमला किया तो वह दोस्तों के साथ बैठे थे. 

पाकिस्तान पर भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं: विदेश मंत्रालय

साथ ही एक वीडियो में सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहजैन बुगती को अन्य लोगों के साथ देखा गया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब के अपने पहले तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ दर्जनों अधिकारी और नेता पहुंचे हैं. 

अमेरिका से दुश्मनी बर्दाश्त नहीं कर सकता पाकिस्तान : PM शहबाज शरीफ

शरीफ ने 11 अप्रैल को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. यात्रा के दौरान शरीफ सऊदी अरब से 3.2 अरब डॉलर के अतिरिक्त पैकेज की मांग करेंगे. सऊदी अरब ने इमरान खान के कार्यकाल के दौरान पहले ही कर्ज में डूबे देश को 3 अरब अमेरिकी डॉलर की जमा राशि और 1.2 अरब अमेरिकी डॉलर के अस्‍थायी रूप से भुगतान स्‍थगित करने की तेल की सुविधा दी थी. अनुमान है कि भुगतान संतुलन संकट और विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी रोकने के लिए पाकिस्तान को 12 अरब अमेरिकी डॉलर की जरूरत है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

China की पसंद से PM बने Shehbaz Sharif? Pakistan के पत्रकार ने दिया ये जवाब | पढ़ें