विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 18, 2017

आखिरकार पाकिस्तान ने भी कर डाली सर्जिकल स्ट्राइक, जियो की रिपोर्ट में दावा

Read Time: 2 mins
आखिरकार पाकिस्तान ने भी कर डाली सर्जिकल स्ट्राइक, जियो की रिपोर्ट में दावा
प्रतीकात्मक फोटो
इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने लाल शहबाज कलंदर की दरगाह पर शुक्रवार की रात के आत्मघाती हमले में 88 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद आतंकियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान छेड़ा है. रिपोर्ट है कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर 'हमले' किए हैं. इन हमलों की रिपोर्टें पाकिस्तान सेना के इस बयान के कुछ ही घंटों बाद आई हैं कि उसे सूफी दरगाह पर आतंकवादी हमले के रिश्ते सरहद पार के आतंकवादियों से मिले हैं. पाकिस्तान ने कल अफगान राजनयिकों को तलब किया था और उन्हें 76 आतंकवादियों की सूची सौंपी थी जिनके बारे में उसका कहना है कि वे पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन कर रहे हैं.  

आत्मघाती हमले के तुरंत बाद पाकिस्तान ने दावा किया था कि हमले की साजिश अफगानिस्तान में आतंकवादी पनाहगाहों में रची गई है. यह टिप्पणी अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच के रिश्तों में नई तल्खी ला सकती है. जियो टीवी ने सैन्य सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि अफगानिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर हमले कल रात में किए गए. लेकिन इस बाबत आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. अगर इन हमलों की पुष्टि हो गई तो यह अफगान सरजमीन में पाकिस्तानी सेना का इस तरह का पहला अभियान होगा.

जियो की रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान के खबर और मोहमंद कबायली एजेंसियों के पार जमात-उल-अहरार के चार शिविरों पर हमले किए गए. कुछ रिपोटरें में बताया गया है कि पाकिस्तानी सेना के इन हमलों में अहरार के उप कमांडर समेत कई आतंकवादी मारे गए. रिपोर्ट में अफगान मीडिया के हवाले से बताया गया है कि अफगानिस्तान ने देश के पूर्वी हिस्से में हाल की गोलाबारी पर पाकिस्तानी राजदूत को तलब किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;