विज्ञापन
This Article is From Aug 13, 2013

पाकिस्तानी संसद ने भारत पर लगाया 'अकारण आक्रामकता' का आरोप

पाकिस्तानी संसद ने भारत पर लगाया 'अकारण आक्रामकता' का आरोप
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भले ही भारत के साथ शांति की बात करते हैं, लेकिन यहां की नेशनल असेंबली ने एक प्रस्ताव पारित कर भारतीय सैनिकों पर ‘अकारण आक्रमकता’ का आरोप लगाया तथा कश्मीरी लोगों के ‘संघर्ष’ का समर्थन किया।

सत्तारूढ़ पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जाहिद हमीद ने प्रस्ताव पेश किया था।

प्रस्ताव में कहा गया है, ‘सदन जोर देकर यह कहता है कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों के साथ शांति के लिए काम करने के साथ ही अपनी संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता तथा राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने को प्रतिबद्ध है।’ इसमें कहा गया, ‘पाकिस्तान अपने बहादुर सुरक्षा बलों को सलाम करता है तथा उन्हें इस मकसद को हासिल करने में पूरे सहयोग का भरोसा दिलाता है।’

पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे इलाकों में हुई गोलीबारी की घटना के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हुई। भारत ने नियंत्रण रेखा पर अपने पांच सैनिकों की हत्या के लिए पाकिस्तानी सेना को जिम्मेदार ठहराया है।

पाकिस्तान ने भारत के आरोप से इनकार किया है। कल पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त गोपाल बागले को तलब कर नियंत्रण रेखा पर भारत की ओर से संघर्ष विराम का कथित तौर पर उल्लंघन किए जाने को लेकर विरोध दर्ज कराया।

पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की गोलीबारी में उसके कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के रावलकोट इलाके में एक नागरिक की मौत हो गई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com