विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2012

अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि ग्रासमैन का पाक दौरा रद्द

वाशिंगटन: तालिबान के साथ शुरुआती वार्ता पर सलाह मशविरे के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि मार्क ग्रासमैन का पाकिस्तान दौरा रद्द हो गया है क्योंकि इस्लामाबाद ने इस कदम को खारिज कर दिया है।

अमेरिका ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान मामलों के अपने विशेष प्रतिनिधि ग्रासमैन के दौरे के लिए आग्रह किया था जो अफगान मेल मिलाप प्रक्रिया में तालिबान को शामिल करने के लिए पश्चिम एशिया में अमेरिकी सहयोगियों से विचार विमर्श प्रक्रिया का हिस्सा था।

विदेश विभाग के प्रवक्ता मार्क टोनर ने बताया ‘हमें जवाब मिला कि पाकिस्तान सरकार महसूस करती है कि संसदीय समीक्षा के किसी निष्कर्ष पर पहुंचने तक इंतजार करना (ग्रासमैन के दौरे के लिए) ठीक रहेगा।’ इस घटनाक्रम से पाक..अमेरिका संबंधों के और खराब होने का संकेत मिलता है जो दो मई को पाकिस्तान के ऐबटाबाद में अमेरिकी हमले में आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद से ही खराब हो रहे हैं।

लेकिन सवालों के जवाब में टोनर ने कहा कि अफगान मेल मिलाप प्रक्रिया में पाकिस्तान लगातार भूमिका निभाएगा। वाशिंगटन पोस्ट ने पूर्व में खबर दी थी कि पाकिस्तान ने ग्रासमैन की इस्लामाबाद यात्रा के आग्रह को ठुकरा दिया है। अखबार ने अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से कहा था कि पाकिस्तान को लेकर अमेरिका का धर्य खोता जा रहा है क्योंकि वह बार-बार अमेरिका के खिलाफ खड़ा हो रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com