विज्ञापन
This Article is From Feb 18, 2022

Pakistan में 'इमरान खान को घेरने के लिए' विपक्षी पार्टियों ने और कसा शिकंजा

पाकिस्तान (Pakistan) में विपक्ष (Opposition) इमरान खान (Imran Khan) की सरकार को सत्ता से बेदखल करने की पूरी तैयारी कर रहा है और इमरान खान की सरकार की नाकामयाबियों के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाने और धरना प्रदर्शन करने की योजना बना रहा है.

Pakistan में 'इमरान खान को घेरने के लिए' विपक्षी पार्टियों ने और कसा शिकंजा
Pakistan में प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए मुश्किलें बढ़ा रहा है विपक्ष
लाहौर:

पाकिस्तान (Pakistan) में मुस्लिम लीग नवाज़ (PMLN) के चीफ शाहबाज़ शरीफ ने पंजाब प्रांत में प्रधानमंत्री इमरान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए एक कमिटी बनाई है.  स्थानीय मीडिया ने पार्टी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. द न्यूज़ इंटरनेशनल ने सूत्रों के हवाले से बताया, "शाहबाज़ शरीफ ने एक कमिटी बनाई है" . इसमें बताया गया कि पंजाब प्रांत की विधानसभा में विपक्ष के नेता हमजा शाहबाज शरीफ को इस कमिटी का अध्यक्ष बनाया गया है. हमजा शाहबाज पंजाब में अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए लोगों को मनाएंगे. न्यूज़ इंटनेशनल के मुताबिक PML-N ने अपने सभी सांसदों और विधायकों, टिकट पाने वालों और पदों पर बैठे लोगों से पंजाब में अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार किया है. 

सूत्रों के हवाले से पब्लिकेशन ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरीफ ने इस कदम के लिए अपनी सहमति दे दी है और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भी इस मामले में विश्वास में रखा गया है.  

पाकिस्तान में विपक्ष इमरान खान की सरकार को सत्ता से बेदखल करने की पूरी तैयारी कर रहा है और इमरान खान की सरकार की नाकामयाबियों के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाने और धरना प्रदर्शन करने की योजना बना रहा है.

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिकग इससे पहले विपक्षी दल पाकिस्तान पीपल्स पार्टी , पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N)और इमरान खान के सहयोगी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-Q) ने अपने मतभेदों को अलग रख कर "कप्तान" को सत्ता से बाहर निकालने के लिए हाथ मिलाया है.   

जबकि PPP और PML-N ने अलग से इस्लामाबाद तक फरवरी 27 और मार्च 23 को लॉन्ग मार्च करने की घोषणा की है. दोनों दलों ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि क्या वो राजधानी पहुंचने के बाद धरना-प्रदर्शन भी करेंगे या नहीं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
Pakistan में 'इमरान खान को घेरने के लिए' विपक्षी पार्टियों ने और कसा शिकंजा
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com