विज्ञापन
This Article is From May 09, 2017

अमेरिका : सिगरेट बेचने से इनकार करने पर सिख की चाकू मारकर हत्या

अमेरिका के कैलिफोर्निया में सिगरेट बेचने से इनकार करने पर 32 वर्षीय एक सिख की चाकू मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. कैलिफोर्निया के मोडेस्टो में जगजीत सिंह एक ग्रॉसरी स्टोर में बतौर क्लर्क काम करता था. वह 18 महीने पहले अमेरिका आया था और अपनी बहन एवं बहनोई के साथ रहता था.

अमेरिका : सिगरेट बेचने से इनकार करने पर सिख की चाकू मारकर हत्या
जगजीत सिंह की हत्या इस वजह से कर दी गई कि उसने सिगरेट बेचने से इंकार कर दिया था
न्यूयॉर्क: अमेरिका के कैलिफोर्निया में सिगरेट बेचने से इनकार करने पर 32 वर्षीय एक सिख की चाकू मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. कैलिफोर्निया के मोडेस्टो में जगजीत सिंह एक ग्रॉसरी स्टोर में बतौर क्लर्क काम करता था. वह 18 महीने पहले अमेरिका आया था और अपनी बहन एवं बहनोई के साथ रहता था.

पंजाब के कपूरथला के रहने वाले जगजीत सिंह का एक ग्राहक के साथ उस वक्त झगड़ा हो गया, जब उसने सिगरेट बेचने से इनकार कर दिया. स्टोर में क्लर्क के तौर पर ही काम करने वाले सुखविंदर सिंह ने बताया कि कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई. जगजीत ने उचित पहचान पत्र के बिना एक अज्ञात व्यक्ति को सिगरेट बेचने से इंकार कर दिया था.

झगड़े के बाद ग्राहक बाहर निकला और नस्ली टिप्पणी करते हुए जगजीत को धमकी दी. यह सब स्टोर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. करीब 30 मिनट बाद उक्त व्यक्ति वापिस लौटा और जगजीत पर हमला कर दिया. जगजीत को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां करीब नौ घंटे बाद उसकी मौत हो गई.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में संदिग्ध घृणा अपराध की इस घटना में एक सिख व्यक्ति की हत्या के मद्देनजर कल भारतीय राजदूत नवतेज सरना से बात की.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com