विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2016

उत्तरी ऑस्ट्रेलिया में लोगों ने महसूस किए 6.5 तीव्रता के भूकंप के झटके

उत्तरी ऑस्ट्रेलिया में लोगों ने महसूस किए 6.5 तीव्रता के भूकंप के झटके
प्रतीकात्मक फोटो
सिडनी: उत्तरी ऑस्ट्रेलिया और इंडोनेशिया के कुछ हिस्सों में आज 6.5 तीव्रता का तेज भूकंप आया. डार्विन के निवासियों ने धरती के तेजी से हिलने की बात कही, लेकिन किसी नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं मिली है. सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है. अमेरिकी भूकंपविदों ने कहा कि भूकंप पूर्वी इंडोनेशिया के अपतटीय क्षेत्र में आया.

रोजी मैक्यूरा ने प्रसारक एबीसी के डार्विन फेसबुक पेज पर कहा, टीवी कैबिनेट में से लगभग गिर ही गया था. दो मंजिला मकान हिल रहा था. पोस्ट करने वाले एक अन्य व्यक्ति ने कहा, ऐसा लग रहा था कि मिचल सेंटर गिर जाएगा. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि यह भूकंप ईस्ट तिमोर में दिली के 278 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व में समुद्र के नीचे 158 किलोमीटर नीचे आया.

ऑस्ट्रेलिया के नॉदर्न टेरीटरी न्यूज ने कहा कि डार्विन और आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके व्यापक तौर पर महसूस किए गए.

इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने कहा कि मोलूकास द्वीप श्रृंखला के दक्षिण पश्चिम के निवासियों को भी भूकंप के झटके महसूस हुए लेकिन अब तक किसी के हताहत होने या कोई नुकसान होने की कोई खबर नहीं है.

चूंकि इंडोनेशिया भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील पैसिफिक ‘रिंग ऑफ फायर’ पर स्थित है, इसलिए यहां भूकंप और ज्वालामुखी गतिविधियां आम हैं. पैसिफिक ‘रिंग ऑफ फायर’ वह स्थान है, जहां टेक्टोनिक प्लेटें टकराती हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com