"कितना भी वक्त लगे, हम ढूंढ निकालेंगे..." : अल-जवाहिरी के ढेर होने के बाद बोले जो बाइडेन

आतंकी संगठन अलकायदा के लिए यह 2011 में संस्थापक ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद दूसरा सबसे बड़ा झटका है. अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि जवाहिरी कई वर्षों से छिपा था और उसका पता लगाने और उसे मारने का अभियान आतंकवाद रोधी और खुफिया समुदाय द्वारा सावधानीपूर्वक किया जा रहा था.

जो बाइडेन ने अल जवाहिरी की मौत पर कही ये बात... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा की है कि अमेरिकी ड्रोन हमले में 9/11 हमलों के मास्टरमाइंड अलकायदा प्रमुक अयमान अल जवाहिरी को मार डाला गया है. बाइडेन ने कहा कि न्याय हो गया है और यह आतंकवादी नेता अब नहीं है. टेलीविजन पर संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी में जवाहिरी को सफलतापूर्वक निशाना बनाया गया. बाइडेन कहा कि जवाहिरी की मौत से 9/11 को अमेरिका में मारे गए 3000 लोगों के परिवारों को न्याय मिला.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने बाद में अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया कि ये हमला "अमेरिकी लोगों की रक्षा करने की हमारी क्षमता और संकल्प" को प्रदर्शित करता है.

संयुक्त राज्य अमेरिका उन लोगों के खिलाफ अमेरिकी लोगों की रक्षा करने के हमारे संकल्प और हमारी क्षमता दिखाता है, जो हमें नुकसान पहुंचाना चाहते हैं. आज रात हमने स्पष्ट किया कि चाहे कितना भी वक्त लगे, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहीं भी छिपने की कोशिश करें, हम आपको ढूंढ लेंगे.

आतंकी संगठन अलकायदा के लिए यह 2011 में संस्थापक ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद दूसरा सबसे बड़ा झटका है. अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि जवाहिरी कई वर्षों से छिपा था और उसका पता लगाने और उसे मारने का अभियान आतंकवाद रोधी और खुफिया समुदाय द्वारा सावधानीपूर्वक किया जा रहा था, जिसका परिणाम आज सामने आ गया है. नाम न छापने की शर्त पर अधिकारी ने बताया कि इस पूरे ऑपरेशन को किस तरह से अंजाम दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video :अमेरिका के ड्रोन हमले में मारा गया अल-कायदा प्रमुख अल-जवाहिरी