विज्ञापन
This Article is From Sep 23, 2015

घड़ी बनाकर गिरफ्तार हुए अहमद के पिता ने स्कूल छुड़वाया, कहा- खुश नहीं रहते बच्चे

घड़ी बनाकर गिरफ्तार हुए अहमद के पिता ने स्कूल छुड़वाया, कहा- खुश नहीं रहते बच्चे
14 साल के अहमद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह तस्वीर पोस्ट की है (istandwithahmed@twitter)
शिकागो: अमेरिका के टेक्सास शहर में अपने स्कूल प्रॉजेक्ट की वजह से गिरफ्तार हुए 14 साल के अहमद मोहम्मद को उसके परिवार ने स्कूल से निकाल लिया है। पिता का कहना है कि उनके बच्चे उस स्कूल में खुश नहीं रहते। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स ने यह जानकारी दी।

तीनों बच्चों को उस स्कूल से छुड़वाया...
मोम्मद के पिता ने Dallas Morning News से कहा कि उन्होंने परिवार के तीनों बच्चों का वह स्कूल (इर्विंग इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट) छुड़वा दिया है। पिता मोहम्मद अलहसन मोहम्मद ने इस अखबार से कहा कि उनके बच्चे वहां खुश नहीं रहने वाले थे।

परिवार के लिए अहमद को अचानक मिली चर्चा से परिवार थोड़ा सकते में है। पिता ने बताया कि अहमद न सही ढंग से सो पा रहा है और न ही खा पी पा रहा है। उन्होंने कहा- इस सबसे हमारा परिवार बंट सा गया है और हम काफी दुविधा में हैं।

कई स्कूलों ने अहमद को लेने की इच्छा जताई..
इस पूरे घटनाक्रम के बाद से कई स्कूलों ने अहमद को लेने की इच्छा जताई है। लेकिन पिता चाहते हैं कि अहमद को थोड़ा ब्रेक मिले। परिवार बुधवार को न्यूयॉर्क जा रहा है। वहां यूनाइटेड नेशन्स से उन्हें इन्वाइट मिला था। रातोंरात चर्चा में आए अहमद मोहम्मद को वाइट हाउस, गूगल और फेसबुक की ओर से पिछले हफ्ते निमंत्रण भी आया था और अहमद को इनकी ओर से सपोर्ट  भी मिला था।

परिवार जाएगा मक्का..
अहमद का परिवार मक्का भी जाना चाहते है और इसके लिए वह वीजा की कोशिश भी कर रहा है। पिता ने कहा- इस बार ईश्वर हमें आशीर्वाद दे दे।

बनाई घड़ी, समझा गया बम और मिला @BarackObama का निमंत्रण

यहां बता दें कि अहमद को वाइट हाउस की ओर से अगले महीने एस्ट्रोनॉमी नाइट के लिए निमंत्रण मिला है। नासा स्पेस कैंप की ओर से भी उसे स्कोलरशिप के लिए निमंत्रण मिला है।

दरअसल, अहमद मोहम्मद ऐसे आए चर्चा में...
टेक्साज़ के एक स्कूल में छात्रों से प्रोजेक्ट मंगाया गया था जिसमें अहमद एक घड़ी बनाकर लेकर गया था। शिक्षकों को शक़ हुआ कि वह घड़ी नहीं बम है और इस शक के आधार पर बताया जा रहा है कि पुलिस, अहमद को हथकड़ी लगाकर स्कूल से गिरफ्तार करके ले गई।  छानबीन के बाद पता चला कि वह बम नहीं सिर्फ एक घड़ी ही है जिसके बाद पुलिस ने अहमद के खिलाफ सारे आरोप वापिस ले लिए।

ओबामा ने की थी तारीफ...
इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर अहमद के समर्थन में कई लोग उतरे जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल थे। ओबामा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कूल क्लॉक, अहमद। क्या तुम इसे व्हाइट हाउस लाना पसंद करोगे? हमें तुम जैसे बच्चों को साइंस के लिए बढ़ावा देना चाहिए। यही अमेरिका को महान बनाता है।'

फेसबुक सीईओ जकरबर्ग भी थे समर्थन में..
फेसबुक सीईओ जकरबर्ग ने पोस्ट किया - 'आपको 14 साल के छात्र अहमद की कहानी पता होगी। टेक्साज़ का यह बच्चा अपने स्कूल में एक घड़ी बनाकर लेकर गया लेकिन उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कुछ अच्छा बनाने की क़ाबलियत और इच्छा को बढ़ावा मिलना चाहिए, न कि गिरफ्तारी। भविष्य अहमद जैसे लोगों का है। अहमद, तुम कभी भी फेसबुक आना चाहो तो ज़रूर आना, मैं तुमसे मिलना चाहूंगा। कुछ नया बनाते रहो।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com