विज्ञापन
This Article is From Jun 16, 2018

ब्रिटेन में हमले का षडयंत्र रचने के आरोप में मां-बेटी को जेल

ब्रिटेन की एक अदालत ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा महिला आतंकी सेल बनाकर देश में हमला करने का षडयंत्र रचने के आरोप में एक मां और बेटी को जेल भेज दिया है.

ब्रिटेन में हमले का षडयंत्र रचने के आरोप में मां-बेटी को जेल
बाउलर ने पिछले साल मध्य लंदन के वेस्टमिनिस्टर पैलेस के पास लोगों को चाकू मारने का षडयंत्र रचा था
लंदन: ब्रिटेन की एक अदालत ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा महिला आतंकी सेल बनाकर देश में हमला करने का षडयंत्र रचने के आरोप में एक मां और बेटी को जेल भेज दिया है. अदालत में रिजलैन बाउलर (22) को कल उम्रकैद की सजा सुनाई. बाउलर ने पिछले साल मध्य लंदन के वेस्टमिनिस्टर पैलेस के पास लोगों को चाकू मारने का षडयंत्र रचा था जबकि उसकी 44 वर्षीय मां मीना डीक ने अपनी बेटी के इस षडयंत्र में मदद करने की बात स्वीकार कर ली है, लेकिन इस पूरी योजना की तैयारी रिजलैन की छोटी बहन सफा बाउलर (18) ने की थी. 

यह भी पढ़ें : अमेरिका: आईएस में शामिल होने की कोशिश करने वाले को 15 साल की कैद 

उसका लक्ष्य ब्रिटिश म्यूजियम में भीड़ को निशाना बनाना था लेकिन सीरिया में जिहादी दुल्हन बनने के उसके प्रयास के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और तब से वह जेल में है. सफा की गिरफ्तारी के बाद उसके फोन कॉल के आधार पर सुरक्षा एजेंसियों ने उसकी बहन और मां को गिरफ्तार कर लिया. सफा बाउलर सहित पूरे परिवार पर आतंकी षडयंत्र रचने का आरोप लगाया है. हालांकि सफा ने आरोपों से इंकार किया था लेकिन उसे पिछले सप्ताह दोषी करार दिया गया. उसे सजा बाद में सुनाई जाएगी. 

यह भी पढ़ें : आईएस के हमले में सीरिया के 26, रूस के नौ सैनिक मारे गए : निगरानीकर्ता

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com