विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2017

मेक्सिको में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की योजनाओं के खिलाफ बहस शुरू

मेक्सिको में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की योजनाओं के खिलाफ बहस शुरू
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
वाशिंगटन: मेक्सिको में व्यापार और आव्रजन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कड़े रुख के खिलाफ लड़ने को लेकर बहस शुरू हो गई है. प्रतिष्ठित राजनीतिक शख्सियतों ने सुझाव दिये हैं कि अमेरिकी कानून प्रवर्तन एजेंटों को बख्रास्त कर देना चाहिए, मध्य अमेरिकी शरणार्थियों को आने से रोक देना चाहिये या दवाइयों को ले जाने के लिए उत्तर की ओर जाने वाले ट्रकों की जांच बंद कर देनी चाहिए. कुछ कार्यकर्ताओं ने कल अमेरिकी ब्रांड के सामानों का बहिष्कार करने का आह्वान किया.

पूर्व राष्ट्रपति फेलिपे काल्डरन ने गुरुवार को कहा कि ट्रंप की प्रस्तावित योजना के लिए 'हमें पलटवार करने की नीति तैयार करनी होगी.' गौरतलब है कि ट्रंप मेक्सिको के साथ लगती सीमा पर दीवार खड़ी करना चाहते हैं और उन्होंने इसके लिए मेक्सिको से रपयों की मांग की है.

काल्डरन ने स्थानीय समाचार मीडिया से कहा, 'हमें मेक्सिको की सरजमीं पर (अमेरिकी) एजेंटों की मौजूदगी समेत अमेरिकी सुरक्षा से जुड़े मुद्दों की समीक्षा करनी चाहिए.' लोगों की यह टिप्पणियां तब सामने आ रही हैं जब राष्ट्रपति एनरिके पियना निटो ने ट्रंप के साथ मंगलवार को होने वाली बैठक रद्द कर दी थी. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट करके कहा था कि अगर मेक्सिको सीमा पर प्रस्तावित दीवार के निर्माण के लिए रपये नहीं देना चाहता तो यह बेहतर होगा कि बैठक रद्द कर दी जाये.
(भाषा की रिपोर्ट पर आधारित)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com