मॉरीशस: हिंदू उत्सव के दौरान आग लगने से 6 तीर्थयात्रियों की मौत

इस दर्दनाक हादसे में 7 लोग घायल भी हुए हैं. जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मॉरीशस: हिंदू उत्सव के दौरान आग लगने से 6 तीर्थयात्रियों की मौत

शिवरात्रि से पहले होने वाले उत्सव के दौरान आग लगने से 6 तीर्थयात्रियों की मौत.

मॉरीशस में रविवार को एक धार्मिक अनुष्ठान के दौरान आग लगने से छह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. मॉरीशस पुलिस ने ये जानकारी दी. ये हादसा शिवरात्रि से पहले होने वाले एक उत्सव के दौरान हुआ है. पुलिस आयुक्त अनिल कुमार दीप ने राष्ट्रीय टेलीविजन पर कहा कि हिंदू देवताओं की मूर्तियों को प्रदर्शित करने वाली एक लकड़ी और बांस की गाड़ी में आग लग गई. खुले बिजली के तारों के संपर्क में आने से इनमें आग लगी. आग की चपेट में कई लोग आ गए. 

पुलिस आयुक्त अनिल कुमार दीप ने कहा, दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए. घायलों की हालत गंभीर है और उनका इलाज अभी चल रहा है.

तीर्थयात्री शिवरात्रि उत्सव से पहले ग्रैंड बेसिन झील तक पैदल यात्रा कर रहे थे, जिसे पूर्वी अफ्रीकी द्वीप राष्ट्र के हिंदू समुदाय द्वारा पवित्र माना जाता है.

8 मार्च को है शिवरात्रि

पंचांग के अनुसार फाल्गुन मास में महाशिवरात्रि मनाई जाती है. इस साल महाशिवरात्रि 8 मार्च, शुक्रवार को है. इस वर्ष महाशिवरात्रि पर कई शुभ संयोग (Shubh Yog) बनने वाले हैं. महाशिवरात्रि श्रवण नक्षत्र में पड़ रही है और इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, शिव योग के साथ-साथ सिद्ध योग भी बन रहा है. इन शुभ संयोगों का कुछ राशियों (Zodiac Signs) पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- नौसेना की ताकत में इजाफा करेंगे MH 60R सीहॉक हेलीकॉप्टर, बुधवार को बेड़े में किया जाएगा शामिल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)