विज्ञापन
This Article is From Oct 28, 2017

उत्तर कोरिया को अमेरिका की चेतावनी, संभावित परमाणु हमले पर होगी बड़ी सैन्य कार्रवाई

अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने शनिवार को चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तरी कोरिया द्वारा अमेरिका या उसके सहयोगियों पर किसी भी संभावित परमाणु हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा

उत्तर कोरिया को अमेरिका की चेतावनी, संभावित परमाणु हमले पर होगी बड़ी सैन्य कार्रवाई
अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस (फाइल फोटो)
सियोल: अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने शनिवार को चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तरी कोरिया द्वारा अमेरिका या उसके सहयोगियों पर किसी भी संभावित परमाणु हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा और उसे 'व्यापक सैन्य कार्रवाई' से असफल कर दिया जाएगा. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पेंटागन प्रमुख ने अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष सोंग युंग-मू के साथ वार्ता के बाद बताया कि उत्तरी कोरिया ने 'अनावश्यक' परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के साथ क्षेत्र में खतरा की स्थिति बढ़ा दी है. 

यह भी पढें: पाकिस्तान अगर आतंकवाद का पनाहगाह न बने तो भारत से मिल सकता है आर्थिक लाभ : अमेरिकी रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच 49वीं वार्षिक सुरक्षा सलाहकार बैठक (एससीएम) के समापन के बाद यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा, "अमेरिका या उसके सहयोगियों पर किसी भी हमले को असफल कर दिया जाएगा." उन्होंने कहा, "किसी भी परमाणु हथियार के प्रयोग का जवाब व्यापक सैन्य कार्रवाई से दिया जाएगा."

VIDEO: कहीं भी सुरक्षित आतंकी ठिकाने होने की इजाज़त नहीं दी जा सकती: जेम्स मैटिस
वहीं, शुक्रवार को दक्षिण कोरिया पहुंचे मैटिस ने कहा था कि अमेरिकी सरकार उत्तर कोरिया के साथ युद्ध नहीं चाहती है, बल्कि कोरियाई प्रायद्वीप का पूरी तरह से परमाणु निरस्त्रीकरण करना चाहती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com