विज्ञापन
This Article is From Sep 18, 2017

बीमार मां से मिलने लंदन रवाना हुईं मरियम नवाज, पनामा मामले में कल होना था पेश

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटाए गए नेता नवाज शरीफ की पुत्री मरियम अपनी बीमार मां से मिलने सोमवार को लंदन रवाना हो गईं.

बीमार मां से मिलने लंदन रवाना हुईं मरियम नवाज, पनामा मामले में कल होना था पेश
पिता नवाज शरीफ के साथ मरियम. (फाइल फोटो)
लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटाए गए नेता नवाज शरीफ की पुत्री मरियम अपनी बीमार मां से मिलने सोमवार को लंदन रवाना हो गईं. उनके रवाना होने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि शरीफ परिवार भ्रष्टाचार और धनशोधन मामलों का सामना करने के लिए स्वदेश नहीं लौटे.

यह भी पढ़ें : आतंकी हाफिज सईद का संगठन अगले साल पाकिस्तान में आम चुनाव लड़ेगा

मंगलवार को पेश होने के लिए जारी किया गया था समन
मरियम और उनके पति कैप्टन (अवकाशप्राप्त) सफदर सुबह पीआईए की उड़ान से लंदन रवाना हुए. उन्हें पनामा पेपर मामले से जुड़े भ्रष्टाचार मामलों के सिलसिले में इस्लामाबाद की एक अदालत के सामने मंगलवार को पेश होने के लिए समन जारी किया गया है. शरीफ और उनके पुत्र हसन और हुसैन पहले से ही लंदन में हैं. मरियम (43) को शरीफ की राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है. वह अपनी मां कुलसुम नवाज के चुनाव प्रचार अभियान की देखरेख करने के लिए यहां थी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में लाहौर उपचुनाव में नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम विजयी

VIDEO: हम लोग : क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?

कुलसुम नवाज ने जीता चुनाव
कुलसुम लाहौर की एनए-120 सीट से उपचुनाव लड़ रही थीं. इस सीट के लिए कल मतदान हुआ. कुलसुम कैंसर से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है. उपचुनाव में उन्हें करीब 61 हजार मत मिले और उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उम्मीदवार को 13 हजार मतों से हराया. इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत ने नवाज शरीफ, उनके बेटों, बेटी मरियम और सफदर को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा उनके खिलाफ दायर तीन मामलों के सिलसिले में मंगलवार को पेश होने के लिए समन जारी किया है. पीएमएल के एक नेता ने कहा कि नवाज और उनके बच्चे जवाबदेही अदालत के सामने पेश नहीं होंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com