अमेरिका में अगले 48 घंटों में दस्तक देगा 'मारिया' तूफान

कैरिबियन क्षेत्र के लेवार्ड द्वीप समूह तक पहुंचे से पहले अगले 48 घंटों में तूफान 'मारिया' के और घातक होने का पूवार्नुमान है.

अमेरिका में अगले 48 घंटों में दस्तक देगा 'मारिया' तूफान

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • मारिया तूफान अगले 48 घंटे में पहुंचेगा अमेरिका
  • मारिया के कारण खतरनाक हवा, तूफान और बारिश आएगी
  • अमेरिका के कई शहरों में तूफान की चेतावनी जारी कर दी गई है
वाशिंगटन:

कैरिबियन क्षेत्र के लेवार्ड द्वीप समूह तक पहुंचे से पहले अगले 48 घंटों में तूफान 'मारिया' के और घातक होने का पूवार्नुमान है. अमेरिका स्थित राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने कहा कि स्थानीय समय के अनुसार, सोमवार की सुबह 2 बजे बारबेडोस के उत्तर-पूर्वोत्तर से 145 किमी और डोमिनिका के पूर्व-दक्षिणपूर्व से लगभग 270 किमी दूर था.

यह भी पढ़ें: तूफान इरमा को 55 हजार लोग 'गोली मारने' को थे तैयार, पुलिस को जारी करनी पड़ी एडवाइजरी

केंद्र के अनुसार, "मारिया मजबूत होती जा रही है और आने वाले कुछ दिनों में लेवायर्ड द्वीप समूह के कुछ हिस्सों को प्रभावित करते समय तूफान के तीव्र होने की उम्मीद है. जिसके कारण खतरनाक हवा, तूफान और बारिश आएगी।"केंद्र ने आगे कहा, "यह संभावना है कि मारिया एक खतरनाक तूफान के रूप में मध्य सप्ताह तक ब्रिटिश और अमेरिकी वर्जिन द्वीप एवं प्यूटरे रिको को प्रभावित करेगी." मार्टिनिक, ग्वाडेलोप, डोमिनिका, सेंट किट्स, नेविस और मोंटेसेराट में तूफान की चेतावनी जारी कर दी गई है.

VIDEO: अमेरिका में तूफान 'सैंडी' से मची आपाधापी
एंटीगुआ और बारबुडा, साबा, सेंट इस्टाटियस और सेंट लूसिया में उष्णकटिबंधीय तूफान की चेतावनी जरी की गई है. यूएस वर्जिन आइलैंड्स, ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स, सेंट मार्टिन, सेंट बाथेर्लेमी और एंगुइला में भी तूफान की चेतावनी जारी की गई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com