10 करोड़ के गेम के कैरेक्टर को दोस्त ने 40 हजार में बेचा, शख्स ने कोर्ट में दर्ज किया मामला और फिर

सिचुआन प्रोविंस के होंग्या काउंटी कोर्ट में पूरा मामला जानने के बाद जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि, गेम के कैरेक्टर को उसके मालिक को वापस लौटाया जाना चाहिए.

10 करोड़ के गेम के कैरेक्टर को दोस्त ने 40 हजार में बेचा, शख्स ने कोर्ट में दर्ज किया मामला और फिर

शख्स ने जस्टिस ऑनलाइन के कैरेक्टर पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए थे.

नई दिल्ली:

आज के वक्त में वीडियो गेम्स (Video Games) लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं अब लोग वीडियो गेम्स खेल कर पैसा भी कमा सकते हैं और इसमें डिग्री भी हासिल कर सकते हैं. हाल ही में चीन में एक शख्स ने अपने दोस्त पर उसके वीडियो गेम का कैरेक्टर (Character) बेचने के लिए मुकदमा दर्ज कर दिया. इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक चीन में रहने वाले लु मोऊ (Lu Mou) नाम के शख्स ने जस्टिस ऑनलाइन (Justice Online) के एक कैरेक्टर को बनाने और कस्टमाइज्ड करने के लिए लगभग 10 करोड़ रुपये खर्च किए थे. 

यह भी पढ़ें: बिना किसी वजह घर छोड़कर दुबई भाग गई पत्नी, शादी के 21 साल बाद पति कोर्ट में बोला

दरअसल, लु मोऊ ने अपने दोस्त ली मॉस्चेंग (Li Mouscheng) को यह गेम खेलने के लिए दिया था लेकिन इस गेम को वापस लौटाते वक्त ली मॉस्चेंग से आलस के कारण एक बड़ी गलती हो गई. काफी ज्यादा गेम खेलने के कारण ली मॉस्चेंग को आलस आ गया था और गेम को वापस करते वक्त ली मॉस्चेंग ने गेम को इन-गेम मार्केटप्लेस नेटईज (NetEase) पर करीब 40 हजार रुपये में लिस्ट कर दिया. 


इसके बाद लु मोऊ ने अपने दोस्त पर मुकदमा दायर कर दिया और मामला कोर्ट में पहुंच गया. सिचुआन प्रोविंस के होंग्या काउंटी कोर्ट में पूरा मामला जानने के बाद जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि, गेम के कैरेक्टर को उसके मालिक को वापस लौटाया जाना चाहिए. साथ ही इस कैरेक्टर को जिस शख्स ने खरीदा है उसे जुर्माने के तौर पर 90,000 युआन (9 लाख रुपये) देने होंगे. कोर्ट ने लोगों को अधिक वीडियो गेम खेलने को लेकर चेतावनी भी दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें, चीन ने हाल ही में ऑनलाइन गेमिंग को लेकर लोगों में बढ़ रही लत को देखते हुए एक नया कानून पारित किया है. इसके तहत 16 साल से कम उम्र के बच्चे दिन में 90 मिनट से ज्यादा देर के लिए ऑनलाइन वीडियो गेम नहीं खेल सकते.