"वापसी के लिए उत्सुक हूं...", बातचीत के बाद फिर से OpenAI CEO का पद संभालेंगे सैम ऑल्टमैन

सैम अल्टमैन ने एक्स पर एक पोस्ट लिखकर कहा कि मुझे OpenAI में काम करना पसंद है. मैं बीते कई सालों में यहां जो कुछ भी किया है वो सिर्फ अपनी टीम को साथ रखते हुए ऊंचाई पाने के लिए था. मैं एक बार फिर OpenAI में वापसी के  इंतजार में हूं. 

नई दिल्ली:

OpenAI ने आज घोषणा की कि वह एक नए बोर्ड के साथ सैम ऑल्टमैन के CEO के रूप में लौटने के लिए एक समझौते पर पहुंच गया है. कंपनी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट साझा कर कहा कि हम ब्रेट टेलर (अध्यक्ष), लैरी समर्स और एडम डी'एंजेलो के नए प्रारंभिक बोर्ड के साथ CEO के रूप में सैम के OpenAI में लौटने के लिए सैद्धांतिक रूप से एक समझौते पर पहुंच गए हैं.

सैम ने भी एक्स पर लिखा पोस्ट

OpenAI के साथ चल रही बातचीत पर मुहर लगाते हुए सैम ऑल्टमैन ने कहा कि वो OpenAI में वापसी के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट लिखकर कहा कि मुझे OpenAI में काम करना पसंद है. मैं बीते कई सालों में यहां जो कुछ भी किया है वो सिर्फ अपनी टीम को साथ रखते हुए ऊंचाई पाने के लिए था. मैं एक बार फिर OpenAI में वापसी के  इंतजार में हूं. 

पहले आई थी ऐसी रिपोर्ट

बता दें कि कुछ समय पहले तक सूचना आ रही थी कि OpenAI के बोर्ड ने स्टार्टअप के पूर्व सीईओ सैम ऑल्टमैन को वापस लाने के उद्देश्य से चर्चा शुरू की है. ब्लूमबर्ग न्यूज ने मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए मंगलवार को इस बारे में बताया. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि ऑल्टमैन और कम से कम एक बोर्ड सदस्य, एडम डी'एंजेलो के बीच चर्चा चल रही है, रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व सीईओ एक ट्रांजिशनल बोर्ड में निदेशक के रूप में वापसी कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

OpenAI ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया था. माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने सोमवार को सीएनबीसी के साथ इंटरव्यू में कहा कि वह ओपनएआई में रहने वाले या विंडोज निर्माता के पास आने वाले कर्मचारियों के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि चैटजीपीटी निर्माता के शासन को बदलने की जरूरत है, चाहे ऑल्टमैन कहीं भी पहुंचे.