विज्ञापन

"दादाजी प्रेरणा हैं'..." : ट्रंप की यह पोती कौन है, जिन्होंने RNC में की अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की तारीफ

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सबसे बड़ी पोती काई मैडिसन ट्रम्प ने कहा कि मेरे लिए, वह एक सामान्य दादाजी ही हैं. जब हमारे माता-पिता नहीं देख रहे होते हैं, तो वह हमें कैंडी और सोडा देते हैं.

"दादाजी प्रेरणा हैं'..." : ट्रंप की यह पोती कौन है, जिन्होंने RNC में की अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की तारीफ

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सबसे बड़ी पोती काई मैडिसन ट्रंप रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (आर.एन.सी) में उपस्थित हुईं. काई ट्रंप ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, "मैं आर.एन.सी में बोलते हुए सम्मानित महसूस कर रही हूं." इस कन्वेंशन में उन्होंने अपने अपने निजी जीवन के बारे में बात की.

"दादाजी, आप वाकई प्रेरणास्रोत"
हजारों प्रतिनिधियों के सामने काई ट्रंप का भाषण मुख्य रूप से पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनके व्यक्तिगत संबंधों पर केंद्रित था. काई ट्रंप ने कहा कि मेरे लिए, वह सिर्फ एक सामान्य दादाजी हैं. जब हमारे माता-पिता नहीं होते तो वह हमें कैंडी और सोडा देता है. वह हमेशा जानना चाहते हैं कि हम स्कूल में क्या कर रहे हैं. दादाजी, आप वाकई प्रेरणास्रोत हैं.

उन्होंने गोल्फ खेलने के बारे में भी बताया, यह शौक उनका अपने दादाजी से है. दो साल पहले, उन्होंने फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रंप के गोल्फ रिसॉर्ट में आयोजित महिला क्लब गोल्फ चैंपियनशिप जीती थी. शनिवार को उनकी हत्या के प्रयास के बाद, उन्होंने एक पोस्ट में कहा, "दादाजी, हम आपसे प्यार करते हैं."

Latest and Breaking News on NDTV

डोनाल्ड ट्रंप ने क्या कहा? 
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक एक्स पोस्ट में कहा, "एक दादा के रूप में, मुझे अपनी पोती काई द्वारा किए गए अद्भुत काम पर अधिक गर्व नहीं हो सकता. वह सोमवार की सुबह मेरे पास पहुंची और बस इतना कहा कि उसे बहुत महसूस हो रहा है कि वह आरएनसी में अपने दादाजी के बारे में बात करना चाहती है और उसने यह कर दिखाया!."

ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले पर क्या बोलीं काई
काई ट्रंप ने हाल ही में पेंसिल्वेनिया रैली में ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बारे में भी बात की. उन्होंने इस खबर को सुनकर अपनी हैरानी और चिंता जाहिर की. उन्होंने गोलीबारी और चल रही कानूनी लड़ाइयों के बावजूद दृढ़ बने रहने के लिए ट्रंप की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, "बहुत से लोगों ने मेरे दादाजी को बहुत तकलीफ दी है.

दादा की तरह ही गोल्फ़ खेलना पसंद
डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और वैनेसा ट्रंप की बेटी काई को अपने दादा की तरह ही गोल्फ़ खेलना पसंद है. वह अक्सर इंस्टाग्राम पर गोल्फ़ खेलते हुए अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं. अपने पिता के साथ अपने दादा की उम्मीदवारी का समर्थन करते हुए काई ने ट्रंप परिवार की गहरी राजनीतिक भागीदारी को प्रदर्शित किया.

कौन है काई ट्रंप?
12 मई 2007 को जन्मी काई डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और वैनेसा ट्रम्प की बेटी हैं, जिनका 2018 में तलाक हो गया था. वह डोनाल्ड ट्रम्प के दस पोते-पोतियों में सबसे बड़ी हैं और छोटी उम्र से ही लोगों की नज़रों में रही हैं, अपने दादा के उद्घाटन और व्हाइट हाउस ईस्टर एग रोल जैसे हाई-प्रोफाइल कार्यक्रमों में भाग लेती रही हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाप रे 82.2 डिग्री! ईरान के गांव में क्यों पड़ी इतनी गर्मी, समझिए हुआ क्या
"दादाजी प्रेरणा हैं'..." : ट्रंप की यह पोती कौन है, जिन्होंने RNC में की अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की तारीफ
क्या अमेरिका में आ गई मंदी? US स्टॉक मार्केट में गिरावट से दुनिया डरी; भारत पर कितना असर?
Next Article
क्या अमेरिका में आ गई मंदी? US स्टॉक मार्केट में गिरावट से दुनिया डरी; भारत पर कितना असर?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;