विज्ञापन
This Article is From Aug 23, 2021

काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग में अफगान गार्ड की मौत : जर्मनी

जर्मन सेना ने ट्विटर पर बताया, ' काबुल एयरपोर्ट के नार्थ गेट पर आज सुबह 4.13 बजे अफगान गार्ड्स और अज्ञात हमलावरों के बीच फायरिंग हुई, इसमें एक अफगान गार्ड की मौत गई जबकि तीन अन्‍य घायल हो गए.'

काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग  में अफगान गार्ड की मौत : जर्मनी
काबुल एयरपोर्ट के नार्थ गेट पर सुबह अफगान गार्ड्स और अज्ञात हमलावरों के बीच फायरिंग हुई
बर्लिन:

अफगानिस्‍तान के कंधार एयरपोर्ट पर अमेरिकी और जर्मन सेना उस समय 'संघर्ष' शामिल नजर आई जब अफगान गार्ड्स और अज्ञात हमलावरों के बीच फायरिंग हुई. जर्मनी की सेना की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस संघर्ष में एक गार्ड की मौत हुई है.  जर्मन सेना ने ट्विटर पर बताया, ' काबुल एयरपोर्ट के नार्थ गेट पर आज सुबह 4.13 बजे अफगान गार्ड्स और अज्ञात हमलावरों के बीच फायरिंग हुई, इसमें एक अफगान गार्ड की मौत गई जबकि तीन अन्‍य घायल हो गए.' इस संघर्ष में अमेरिका और जर्मनी के बल भी शामिल हो गए, जर्मनी का कोई सैनिक घायल नहीं हुआ है. अभी यह पता नहीं चल सका है कि हमलावर कौन थे. काबुल हवाईअड्डे के बाहरी क्षेत्रों में तैनात तालिबान ने अब तक यहां नाटो या अफगान जवानों पर गोलीबारी नहीं की है. गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद हजारों लोग उसके शासन से बचकर भागने की कोशिश में हैं.

इस बीच खबरों के अनुसार, तालिबान (Taliban)ने अफगानिस्तान की पंजशीर घाटी (Panjshir Valley) की ओर सैकड़ों लड़ाकों को रवाना कर दिया है, जहां उसके खिलाफ आवाजें उठना शुरू हो गई है. पंजशीर घाटी में सरकार समर्थक सैनिकों के जमा होने की खबरें हैं. पंजशीर काबुल के उत्तर में पड़ता है औऱ लंबे समय से तालिबान विरोधियों का गढ़ रहा है. तालिबान ने रविवार को एक बयान में कहा कि पंजशीर घाटी की ओर सैकड़ों लड़ाकों को भेजा गया है. यह अफगानिस्तान के कुछ चुनिंदा हिस्सों में से एक है, जहां तालिबान का अभी तक कब्जा नहीं हो पाया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग  में अफगान गार्ड की मौत : जर्मनी
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com