जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को पलटा, ग्रीन कार्ड पर लगी रोक हटाई

‘ग्रीन कार्ड’ को आधिकारिक रूप से स्थायी निवासी कार्ड भी कहा जाता है. यह अमेरिका में अप्रवासियों का दिए जाने वाला एक ऐसा दस्तावेज है, जो इस बात का प्रमाण है कि उक्त व्यक्ति को स्थायी रूप से देश में रहने का अधिकार दिया गया है.

जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को पलटा, ग्रीन कार्ड पर लगी रोक हटाई

जो बाइडेन ने ग्रीन कार्ड पर से रोक हटाई, भारतीयों को होगा फायदा

खास बातें

  • भारतीय पेशेवरों को भी बाइडेन के फैसले से होगा फायदा
  • डोनाल्ड ट्रंप ने लगा रखी थी ग्रीन कार्ड पर रोक
  • जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों को पलटा है

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा वैश्विक महामारी के दौरान लागू की गई उस नीति को निरस्त कर दिया है, जिसमें ग्रीन कार्ड आवेदकों के अमेरिका आने पर रोक लगाई गई थी. इस कदम से अमेरिका में एच-1बी वीजा पर काम करने वाले भारतीयों को भी फायदा पहुंचेगा.

क्‍या अफगानिस्‍तान पर तालिबान के शासन का जो बाइडेन समर्थन करेंगे, व्‍हाइट हाउस ने दिया यह जवाब..


‘ग्रीन कार्ड' को आधिकारिक रूप से स्थायी निवासी कार्ड भी कहा जाता है. यह अमेरिका में अप्रवासियों का दिए जाने वाला एक ऐसा दस्तावेज है, जो इस बात का प्रमाण है कि उक्त व्यक्ति को स्थायी रूप से देश में रहने का अधिकार दिया गया है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल वसंत में कोरोना वायरस के कारण बढ़ती बेरोजगारी से निपटने का हवाला देते हुए 2020 के अंत तक ग्रीन कार्ड जारी करने पर रोक लगा दी थी, जिसे 31 दिसम्बर को उन्होंने मार्च अंत तक के लिए बढ़ा दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बाइडेन ने बुधवार को कहा कि वैध आव्रजन को रोकना ‘‘अमेरिका के हित में नहीं है.''बाइडेन ने कहा, ‘‘ बल्कि इससे अमेरिका को नुकसान पहुंचता है....जिसमें अमेरिकी नागरिकों या वैध स्थायी निवासियों के परिवार के सदस्यों को यहां उनके परिवारों से मिलने से रोकना शामिल है। यह अमेरिका के उद्योगों को भी प्रभावित करता है, जिसका विश्वभर के प्रतिभाशाली लोग हिस्सा हैं.''अमेरिकी आव्रजन वकील संघ के अनुसार, इन आदेशों से अधिकतर आव्रजन वीजा पर रोक लग गई थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)