विज्ञापन
This Article is From Feb 05, 2020

जापान की ये लड़की बोलती है फर्राटेदार ह‍िन्‍दी और बांग्‍ला, वायरल हो रहा है Video

इस वीडियो को शेयर करते हुए अपूर्ब ने लिखा, ''एक जापानी लड़की जिसे किसी भी दूसरी चीज से ज्यादा बंगाली भाषा बोलना पसंद है''. वीडियो की शुरुआत में वह बंगाली भाषा में अपना नाम बताते हुए कहती है, ''मेरा नाम सकुरा है और मैं टीसीएस, जापान में काम करती हूं.

जापान की ये लड़की बोलती है फर्राटेदार ह‍िन्‍दी और बांग्‍ला, वायरल हो रहा है Video
जापान की सकुरा का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.
नई दिल्ली:

बहुत से लोग अलग-अलग विदेशी भाषा बोलने वाले अक्सर ही मिल जाते हैं. हालांकि, जब भी कोई विदेशी किसी भी भारतीय भाषा आसानी से बोलते हुए नजर आता है तो इससे कई बार लोग सरप्राइज हो जाते हैं. शायद यही कारण है कि सोशल मीडिया पर एक जापानी लड़की का वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह काफी अच्छे से बांगला बोलते हुए नजर आ रही है. इस वीडियो को फेसबुक पर अपूर्ब दास नाम के यूजर ने शेयर किया, जिसमें सकुरा नाम की एक जापानी लड़की बंगाली और हिन्‍दी बोलते हुए नजर आ रही है. 7 मिनट लंबे इस वीडियो में वह बताती है कि उसकी पसंदीदा भाषा बंगाली है. 

यह भी पढ़ें: आखिरी सांस लेने से पहले पति-पत्नी ने थामा एक दूसरे का हाथ, ऐसे कहा अलविदा

इस वीडियो को शेयर करते हुए अपूर्ब ने लिखा, ''एक जापानी लड़की जिसे किसी भी दूसरी चीज से ज्यादा बंगाली भाषा बोलना पसंद है''. वीडियो की शुरुआत में वह बंगाली भाषा में अपना नाम बताते हुए कहती है, ''मेरा नाम सकुरा है और मैं टीसीएस, जापान में काम करती हूं. मैंने जाधवपुर युनिवर्सिटी से बंगाली भाषा में पढ़ाई की है. मैं हिन्‍दी और बंगाली दोनों भाषा पढ़ और लिख सकती हूं. मुझे बंगाली भाषा में दिलचस्पी है क्योंकि मुझे भाषा विज्ञान पसंद है, जिससे मुझे भाषा सीखने में आसानी हुई''.

वीडियो में सकुरा ने आगे कहा, ''मैं फरवरी से अगस्त तक कोलकाता में रही और उसके बाद दिल्ली शिफ्ट हो गई, जहां मैंने हिन्‍दी भाषा सीखी. हिन्‍दी और बंगाली में बहुत सी सामान्यताएं हैं. कुछ एक्सप्रेशन दोनों में मुझे एक जैसे लगे''. इसके आगे सकुरा ने बताया कि उसे इलिश फिश पसंद है जो जापानी की फिश साबा के जैसी है. वहीं लिटरेचर के बारे में बात करते हुए उसने कहा, ''मैंने रबिंद्रनाथ टेगोर की किताब 'पोस्टमास्टर' पढ़ी है और मुझे सत्यजीत राय की फिल्म 'पाथेर पांचाली' काफी पसंद आई''. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com