विज्ञापन
This Article is From Aug 23, 2013

रॉकेट हमले के बाद इस्राइल ने लेबनान के ठिकाने पर हमला किया

यरूशेलम: अपनी धरती पर चार रॉकेट दागे जाने के बाद इस्राइली वायुसेना ने लेबनान के ठिकाने पर हमले किए। इस्राइली सेना की ओर से जारी बयान में बताया गया, इस्राइली वायुसेना ने उत्तर इस्राइल पर गुरुवार को दागे गए चार रॉकेटों के जवाब में बेरूत और सिदोन के बीच स्थित एक आतंकवादी स्थल को निशाना बनाया।

बयान में कहा गया, विमान चालकों ने लक्ष्य पर सीधे हमले की रिपोर्ट दी। इस्राइली रक्षा सूत्रों ने बताया कि यह हमला नामेह के पास किया गया। गुरुवार को लेबनानी सरजमीं से दागे गए चार रॉकेटों में से दो आबादी वाले इलाके पर गिरे थे। बहरहाल, इसमें कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन थोड़ा नुकसान जरूर हुआ।

अब्दुल्ला अज्जाम ब्रिगेड ने दावा किया कि ये रॉकेट उसने दागे थे। ब्रिगेड का ताल्लुक अल कायदा से बताया जाता है। इस्राइली सेना ने अपने बयान में रॉकेट हमले के लिए लेबनान सरकार को जवाबदेह ठहराया है। लेबनानी राष्ट्रपति मिशेल सलीमान ने रॉकेट दागे जाने को संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों और लेबनानी संप्रभुता का उल्लंघन करार दिया और सुरक्षा बलों को बंदूकधारी को इंसाफ के कठघरे में लाने का आह्वान किया।

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, जो कोई भी हमें नुकसान पहुंचाता है या नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है, उसे जानना चाहिए कि हम उन पर हमला करेंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com