अमेरिका के चिंता जताने के बाद इजरायली वायु सेना ने एफ-35 फाइटर जेट के संचालन पर अस्थायी रोक लगाई

एफ -35 सहित तीन अमेरिकी सैन्य विमानों में पायलट इजेक्शन सिस्टम में एक्सप्लोसिव कार्टिज में संभावित दोषों को लेकर अमेरिका के नोटिस के बाद इजरायल ने की घोषणा

अमेरिका के चिंता जताने के बाद इजरायली वायु सेना ने एफ-35 फाइटर जेट के संचालन पर अस्थायी रोक लगाई

इजरायली वायुसेना ने एफ-35 फाइटर जेट की गतिविधियों पर अस्थायी रोक लगा दी है.

यरुशलम:

इजरायली वायु सेना (Israeli Air Force) ने स्टील्थ फाइटर एफ-35 एयरक्राफ्ट (F-35 Fighter Jet) की गतिविधियां अस्थायी रूप से रोकने की घोषणा की है. इसमें पायलट इजेक्शन सिस्टम में खामी को लेकर अमेरिका (US) की ओर से चिंता जताने के बाद शनिवार को यह घोषणा की गई. अब इस लड़ाकू विमान का इंस्पेक्शन किया जाएगा जो कि कुछ दिनों तक चलेगा. इजरायली वायु सेना ने ट्विटर पर कहा कि, किसी भी एफ-35 को वायु सेना प्रमुख की विशेष इजाजत के बाद संचालित किया जाएगा.

समाचार एजेंसी रॉयटर ने एक रिपोर्ट में कहा है कि, अमेरिका ने शुक्रवार को एफ -35 सहित तीन अमेरिकी सैन्य विमानों में पायलट इजेक्शन सिस्टम में एक्सप्लोसिव कार्टिज में संभावित दोषों के बारे में सूचित किया था. इसको लेकर कुछ अमेरिका ने अपने ऑपरेशन अस्थायी रूप से रोक दिए. इसके बाद इजरायल ने भी घोषणा की.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लॉकहीड मार्टिन कॉर्प द्वारा निर्मित एफ-35 को ज्वाइंट स्ट्राइक फाइटर के रूप में भी जाना जाता है. इज़राइल में इसको हिब्रू नाम "अदिर" (माइटी) के रूप में पहचाना जाता है.