अमेरिका ने इजरायल के खिलाफ हमास की कार्रवाई को रोकने के लिए दूसरा एयरक्राफ्ट भेजा

Israel Hamas War: हमास के हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में घातक इजरायली गोलाबारी जारी है. इजरायल की जवाबी कार्रवाई में गाजा में 2,200 से अधिक लोग मारे गए हैं.

वाशिंगटन:

Israel Hamas War: अमेरिका ने इजरायल के खिलाफ शत्रुतापूर्ण कार्रवाई या हमास के हमले (Hamas Attack) के बाद इस युद्ध को बढ़ाने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए पूर्वी भूमध्य सागर में एक दूसरा एयरक्राफ्ट कैरियर स्ट्राइक ग्रुप भेजा है. न्यूज एजेंसी AFP के अनुसार, अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक सप्ताह पहले इजरायल पर हमले और इसके बाद इजरायल की तरफ से जारी प्रतिक्रिया के मद्देनजर यूएसएस आइजनहावर और उसके सहयोगी एयरक्राफ्ट इस क्षेत्र में पहले से ही तैनात एक अन्य कैरियर ग्रुप में शामिल हो जाएंगे.

लॉयड ऑस्टिन ने एक बयान में कहा, यह तैनाती वाशिंगटन की "इजरायल की सुरक्षा के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता और इस युद्ध को बढ़ाने की कोशिश करने वाले किसी भी राज्य या गैर-राज्य को रोकने के हमारे संकल्प का संकेत देती है.

हमास के हमले के बाद इजरायल की जवाबी कार्रवाई जारी

हमास के हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में घातक इजरायली गोलाबारी जारी है. इससे एक सप्ताह पहले हमास के लड़ाकों ने गाजा पट्टी और इजरायल के बीच भारी संख्या में जुटकर इजरायली सीमा को तोड़ दिया और इजरायल में घुसकर लोगों को गोलियों से भूनकर, चाकू मारकर और जलाकर मौत के घाट उतार दिया.

हमले में 1,300 इजरायली और 2,200 फिलिस्तीनियों की मौत

अबतक इस हमले में इजरायल के1,300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायल की जवाबी कार्रवाई में गाजा में 2,200 से अधिक लोग मारे गए हैं.

जो बाइडेन ने इजरायल पर हमास के हमले की निंदा की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

व्हाइट हाउस ने इस बारे में एक बयान में कहा, "राष्ट्रपति बाइडेन ने नागरिकों की सुरक्षा के सभी प्रयासों के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की, जिसमें विशेष रूप से एन्क्लेव का उल्लेख नहीं किया गया. बाइडेन ने शत्रुता टूटने के बाद पहली बार शनिवार को इजरायल पर हमास के क्रूर हमले की निंदा करते हुए फिलिस्तीनी प्राधिकरण के नेता महमूद अब्बास के साथ भी बात की. व्हाइट हाउस ने दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत के बारे में एक बयान जारी किया. बयान के अनुसार, बाइडेन ने अब्बास से कहा, "हमास फिलिस्तीनी लोगों के सम्मान और आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए खड़ा नहीं है."