विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 01, 2023

ये है दुनिया का सबसे महंगा "अल्ट्रा-लग्‍जरी रिसॉर्ट", एक रात का किराया 100,000 डॉलर

इस अल्‍ट्रा लग्‍जरी रिसॉर्ट की ओपनिंग सेरिमनी जनवरी महीने में हुई थी. इस दौरान प्रस्‍तुति के लिए ग्रैमी अवार्ड विजेता अमेरिकी पॉप गायक बियांसे को बुलाया गया था. यहां एक रात रुकने का किराया 1 लाख डॉलर यानी करीब 81 लाख रुपये बताया जाता है.

Read Time: 4 mins
ये है दुनिया का सबसे महंगा
इस अल्‍ट्रा लग्‍जरी रिसॉर्ट की ओपनिंग सेरिमनी जनवरी महीने में हुई थी

जिस क्षण आप इस "अल्ट्रा-लग्‍जरी रिसॉर्ट" में प्रवेश द्वार से कदम रखते हैं, तो अटलांटिस रॉयल एक सपनों की दुनिया के सच होने का अहसास कराता है. कांच की दीवारों के भीतर से पानी बह रहा है, कुछ-कुछ देरी पर ये चमकती भी हैं. भव्‍य फव्‍वारों को देख ऐसा मन करता हैं कि इस सुंदरता को किसी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर तुरंत पोस्‍ट कर दें. क्योंकि आप दुनिया के कथित "सबसे अल्ट्रा लग्‍जरी" रिसॉर्ट में आ गए हैं. हालांकि, दुनिया का ऐसा कहना नहीं है. यह रिसॉर्ट दुबई में है, जहां "अल्ट्रा लग्‍जरी" का एक विशिष्ट अर्थ है. यह रिजॉर्ट दौलत दिखाने के लिए बनाया गया, न कि बचत खातों में चुपचाप पैसे जमा करने वालों के लिए. यहां अल्ट्रालक्जरी ओवर-द-टॉप है, जो सोने और संगमरमर से ढकी हुई है.

ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अल्‍ट्रा लग्‍जरी रिसॉर्ट की ओपनिंग सेरिमनी जनवरी महीने में हुई थी. इस दौरान प्रस्‍तुति के लिए ग्रैमी अवार्ड विजेता अमेरिकी पॉप गायक बियांसे को बुलाया गया था. यहां एक रात रुकने का किराया 1 लाख डॉलर यानी करीब 81 लाख रुपये बताया जाता है. इस कीमत में एक पूरा घर या महंगी लग्‍जरी गाड़ी खरीदी जा सकती है. अटलांटिस द रॉयल, दुबई स्थित होटल व्यवसायी केर्ज़नर इंटरनेशनल लिमिटेड की नवीनतम संपत्ति है. फरवरी के मध्य में इसके 795 कमरों के खुलने के बाद से मेहमानों को यहां बेहतरीन सुविधाएं दी जा रही हैं. 

ऐश्वर्य की यात्रा होटल की लॉबी में शुरू होती है, जहां पानी की एकीकृत थीम को एक विशाल जलीय मूर्तिकला और फर्श में पूल कटआउट के साथ अंकित किया गया है, जिसमें मेहमान कभी-कभी फिसल कर गिर जाते हैं। चेक-इन अचिह्नित सुनहरे काउंटरों पर होता है, जिसमें उंगलियों के निशान जैसे मानव उपस्थिति के संकेतकों को हटाने के लिए माइक्रोफ़ाइबर तौलिये से लगातार बफ़िंग होती है. कंपनी के अधिकारियों ने शुरू में यह कहकर सुर्खियां बटोरीं कि शीर्ष स्तर का सुइट, रॉयल मेंशन, एक रात के लिए $100,000 चार्ज करेगा. हालांकि, अब एक प्रवक्ता कीमत के बारे में संकोच कर रही है, वह कहती हैं कि यह अनुरोध पर उपलब्ध कराया जाएगा.  

एक अल्‍ट्रा लग्‍जरी रिसॉर्ट में ठहरने वाले शख्‍स ने बताया कि मुझे पैनोरमिक पेंटहाउस दिखाया गया, जिसने मेरी सांसें रोक दीं. इसका किराया 135,260 दिरहम ($36,825) से शुरू होता है, जिसमें 22%, करों को शामिल करने के बाद यह और बढ़ जाता है. होटल के एक तरफ, मेहमानों को नीले-हरे फारस की खाड़ी का अबाधित दृश्य दिखाई देता है. दूसरा ओर मानव निर्मित पाम जुमेराह द्वीपसमूह के मोर्चों और अरबपतियों और रॉयल्टी की हवेली को दिखाया गया है.

उन्‍होंने बताया, "मैं एक सीस्केप किंग रूम में रुका था, जो बुनियादी कमरों में से एक था, लेकिन मैं इस शब्द का इस्तेमाल हल्के बेहद ढंग से कर रहा हूं. सीजन में ये रूम 4,135 दिरहम प्रति रात से शुरू होता है. यह एक राजा-आकार के बिस्तर, आरामकुर्सी और डेस्क, विशाल अलमारी के लिए काफी बड़ा है. फर्नीचर आरामदायक बेहद है, और भव्य बाथरूम में सुविधाओं में सुनहरे टूथब्रश, कंघी, एक बैक स्क्रबर, फ्लिप-फ्लॉप और एक बीच बैग शामिल है, ये सभी बिना शुल्क के घर ले जा सकते हैं.

इस रिसॉर्ट में आने के बाद शायद ही यहां के लग्‍जरी अहसास को कोई भुला पाए. यह ऐसा रिसॉर्ट नहीं हैं, जहां लोग अपने कमरों में बैठे रहें. यहां लोग बड़े-बड़े फव्‍वारों के सामने सेल्‍फी लेते हैं. कलाकृतियों की सुंदरता का लुत्‍फ उठाते हैं. बुटीक में खरीदारी करने जाते हैं. कई आउटडोर लाउंज बुक करते हैं. हालांकि, यहां ठकरने और लग्‍जरी का लाभ उठाने के लिए आपको एक भारी रकम खर्च करनी पड़ेती है. इसलिए हर किसी के लिए यहां ठहरना एक सपना है, जो शायद एक सपना ही रहे.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पाकिस्तान में प्लास्टिक के दांत वाले बकरे बेच रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार
ये है दुनिया का सबसे महंगा "अल्ट्रा-लग्‍जरी रिसॉर्ट", एक रात का किराया 100,000 डॉलर
बेल्‍ट से गला दबाया... कार तक घसीटा, न्‍यूयॉर्क में नकाबपोश ने अमेरिकी महिला से किया रेप
Next Article
बेल्‍ट से गला दबाया... कार तक घसीटा, न्‍यूयॉर्क में नकाबपोश ने अमेरिकी महिला से किया रेप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;