विज्ञापन
Story ProgressBack

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र ने की थी आत्महत्या- जांच अधिकारी

रिपोर्ट के बारे में कामत के परिजनों को जानकारी दे दी गई है. हमारी जांच एजेंसियां इस तरह के मामले सुलझाने में सक्षम हैं. उन्होंने कहा कि पर्ड्यू विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ मिलकर इसके बारे में आर जानकारी जुटाई जा रही है.

Read Time: 3 mins
अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र ने की थी आत्महत्या- जांच अधिकारी
इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि छात्र ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है.

भारतीय मूल के 23 वर्षीय छात्र समीर कामत का शव शव मिलने से हड़कंप मच गया था. इंडियाना के पर्ड्यू विश्वविद्यालय में डॉक्टरेट की पढ़ाई करने वाले समीर कामत को लेकर एक नई जानकारी मिली है. इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि छात्र ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है. उसके सिर में गोली लगी है. पर्ड्यू विश्वविद्यालय की एक समाचार एजेंसी के अनुसार, समीर कामथ को पांच फरवरी की शाम करीब पांच बजे मृत पाया गया था.

वॉरेन काउंटी कोरोनर कार्यालय के अधिकारी जस्टिन ब्रुमेट ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा कि 6 फरवरी को क्रॉफर्ड्सविले, इंडियाना में कामत के शव की फोरेंसिक जांच की गई थी. इसमें जानकारी मिली है कि समीर की मौत सिर पर गोली लगने से हुई है. 

उन्होंने कहा कि मौत का प्रारंभिक कारण "सिर में गोली लगने का घाव" है और कामत की मृत्यु "आत्महत्या" से हुई है. उन्होंने ये भी कहा कि टॉक्सील़ॉजी रिपोर्ट अभी आने वाली है. ब्रुमेट ने कामत के परिजनों को संवेदना प्रकट करते हुए कहा, "परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं"

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट सार्वजनिक करने से पहले उनके परिजनों को इसकी जानकारी दे दी गई है.  हमारी जांच एजेंसियां इस तरह के मामले सुलझाने में सक्षम हैं. उन्होंने कहा कि पर्ड्यू विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ मिलकर इसके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है.

रिपोर्ट में उन्होंने कहा कि इस केस पर वॉरेन काउंटी कोरोनर कार्यालय, वॉरेन काउंटी शेरिफ कार्यालय, पर्ड्यू विश्वविद्यालय प्रशासन और अन्य सहायक एजेंसियों की मदद ली जा रही है.

समीर कामत एक अमेरिकी नागरिक था जो भारतीय मूल का था. वो मैसेचुसेट्स का रहने वाला था. Purdue विश्वविद्यालय में मेकैनिकल इंजीनियरिंग विभाग का डॉक्टरेट का छात्र था. उसने यूनिवर्सिटी ऑफ मैसेचुसेट्स से मेकैनिकल इंजीनियरिंग में अपनी बैचलर्स डिग्री हासिल की थी और 2021 की गर्मियों में Purdue यूनिवर्सिटी पढ़ने आया था. 

23 वर्षीय ने अगस्त 2023 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री पूरी की थी और उसके पास अमेरिकी नागरिकता थी. जानकारी के मुताबिक, समीर 2025 में अपना डॉक्टरेट प्रोग्राम पूरा करने वाले थे.

देखा जाए तो अमेरिका में अभी भारतीय छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है. ऐसे में प्रारंभिक जानकारियों से पता चल रही थी कि समीर के साथ भी उसी तरह की घटना हुई थी, मगर फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद जानकारी मिली की समीर ने खुद को मारी थी.
 

इसे भी पढ़ें- फिर अमेरिका में 23 वर्षीय भारतीय मूल के छात्र का मिला शव, इस साल की पांचवी घटना


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन में 4 जुलाई को आम चुनाव, 65% भारतीय वोटर PM ऋषि सुनक के खिलाफ, हार सकते हैं यॉर्कशायर सीट
अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र ने की थी आत्महत्या- जांच अधिकारी
पाकिस्तानियों के टारगेट पर विदेशों में रहने वाले भारतीय? तुर्किये और कंबोडिया में अपहरण के आरोप में पकड़े गए
Next Article
पाकिस्तानियों के टारगेट पर विदेशों में रहने वाले भारतीय? तुर्किये और कंबोडिया में अपहरण के आरोप में पकड़े गए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;