विज्ञापन
This Article is From Apr 12, 2016

अमेरिका में गोलीबारी की घटना में भारतीय मूल के छात्र की मौत

अमेरिका में गोलीबारी की घटना में भारतीय मूल के छात्र की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर
न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूजर्सी में गोलीबारी की एक घटना में रटगर्स यूनिवर्सिटी के भारतीय मूल के 21 वर्षीय एक छात्र की मौत हो गई और अपार्टमेंट में उसके साथ एक ही कमरे में रहने वाला एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया।

यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र की पढ़ाई कर रहा था छात्र
यह गोलीबारी यूनिवर्सिटी के परिसर के निकट छात्रों के अपार्टमेंट में हुई। एसेक्स काउंटी प्रोसिक्यूटर के कार्यालय की एक प्रवक्ता ने बताया कि यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र की पढ़ाई कर रहे शानी पटेल को नेवार्क में परिसर के बाहर बने एक अपार्टमेंट में रविवार को गोली मारी गई और उसकी मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि पटेल के साथ एक ही कमरे में रहने वाला एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार रटगर्स पुलिस विभाग ने बताया कि गोलीबारी बिना सोचे समझे नहीं की गई थी और परिसर पर कोई खतरा नहीं है। अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं।

अभी तक किसी संदिग्ध की पहचान नहीं
एसेक्स काउंटी प्रोसिक्यूटर के कार्यालय और नेवार्क जन सुरक्षा निदेशक ने एक बयान में कहा कि अभी तक किसी संदिग्ध की पहचान नहीं की गई है और किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच ‘‘सक्रिय एवं जारी’’ है। चांसलर नैंसी कैंटर ने रटगर्स यूनिवर्सिटी के नेवार्क समुदाय को पत्र लिखकर पटेल की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

नैंसी ने कहा, ‘‘कानून प्रवर्तन अभी जांच कर रहा है और हम समझते हैं कि यह बिना सोचे समझे की गई गतिविधि नहीं थी जिसके कारण शानी की मौत हुई। किसी भी हालात में हमारे समुदाय के किसी सदस्य को खोना दुख की बात है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘शानी के परिवार और छात्र, सहपाठी एवं मित्र के रूप में उसे जानने वाले हर व्यक्ति के साथ हमारी गहरी संवेदनाएं हैं।’’ रटगर्स यूनिवर्सिटी ने नेवार्क समुदाय को जारी एक बयान में कहा कि गोलीबारी एक निजी आवास के भीतर हुई।

दो हमलावर घटनास्थल से फरार हो गए। ऐसा माना जा रहा है कि उनकी आयु 20 साल से अधिक थी।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com