विज्ञापन
This Article is From Sep 18, 2015

पेंटागन ने कहा, अमेरिका के लिए शानदार अवसर मुहैया कराता है भारत

पेंटागन ने कहा, अमेरिका के लिए शानदार अवसर मुहैया कराता है भारत
पेंटागन की फाइल तस्वीर
वाशिंगटन: ओबामा प्रशासन के भारत के साथ अपने रक्षा संबंधों को और मजबूत करने की महत्वाकांक्षी योजना के तहत आगे बढ़ने के बीच यूएस पैसिफिक कमांड के शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि भारत, अमेरिका के लिए एक शानदार अवसर मुहैया कराता है।

यूएस पैसिफिक कमांड (पीएसीओएम) के कमांडर एडमिरल हैरी बी हैरिस ने एशिया-प्रशांत में समुद्री सुरक्षा रणनीति पर एक बहस के दौरान सीनेट सशस्त्र सेवा समिति के सदस्यों से कहा, भारत हमारे लिए एक शानदार अवसर मुहैया कराता है। उनके और हमारे मूल्य एवं मानदंड साझा हैं। मेरा एक उद्देश्य भारत के साथ संबंध मजबूत करना है।

हैरिस ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, रक्षा मंत्री और सहायक रक्षा मंत्री केंडल के डीटीटीआई संबधी कार्य से हमें भारत के साथ संबंध मजबूत करने के जो अवसर मिले, मैं उन्हें लेकर बहुत उत्साहित हूं। डीटीटीआई भारत के साथ ऐसा रक्षा कार्यक्रम है, जिससे भारत को अपनी सेना को मजबूत करने और अपने लिए विमान वाहक बनाने और विमान वाहक क्षमता पैदा करने में मदद मिलेगी।

एशिया एवं प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री डेविड बी शियर ने कहा कि अमेरिका दक्षिण एशिया विमान वाहक तकनीक साझा करने और डिजाइन तैयार करने में भारतीय नौसेना के साथ मिलकर काम कर रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com