भारत दौरे को लेकर पाक मंत्री बिलावल भुट्टो से इमरान खान का बड़ा सवाल

इमरान खान ने लाहौर में अपने वाहन के अंदर से ही पीटीआई की एक रैली को संबोधित करते हुए पाक पीएम शहबाज शरीफ और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी पर निशाना साधा.

भारत दौरे को लेकर पाक मंत्री बिलावल भुट्टो से इमरान खान का बड़ा सवाल

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान(Imran Khan) ने शनिवार को देश के मौजूदा "संकट" के बीच पीएम शहबाज शरीफ और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की विदेश यात्राओं को लेकर उनकी आलोचना की. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक के लिए वर्तमान में ब्रिटेन में हैं, जबकि विदेश मंत्री बिलावल ने गोवा में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए गुरुवार को भारत का दौरा किया.

इमरान खान ने लाहौर में अपने वाहन के अंदर से पीटीआई की एक रैली को संबोधित करते हुए दोनों नेताओं पर निशाना साधा. यह रैली सुप्रीम कोर्ट, संविधान और पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल के साथ समर्थन और एकजुटता दिखाने के लिए आयोजित की गई थी. इमरान खान ने कहा, "दुनिया में पाकिस्तान की बेइज्जती हो रही है. हम सवाल पूछते हैं, बिलावल, आप पूरी दुनिया घूम रहे हैं, लेकिन पहले हमें बताएं, जाने से पहले, क्या आप किसी से पूछते हैं कि आप देश का पैसा एक यात्रा पर खर्च कर रहे हैं, तो क्या होगा?" इससे लाभ होगा या फिर हानि?" 

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई प्रमुख ने सवाल किया कि भारत यात्रा से क्या फायदा हुआ. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एससीओ की बैठक में अपनी टिप्पणी में कहा, सीमा पार आतंकवाद सहित सभी रूपों में आतंकवाद को रोका जाना चाहिए. "हमारा दृढ़ विश्वास है कि आतंकवाद का कोई औचित्य नहीं हो सकता है और इसे सीमा पार आतंकवाद सहित इसके सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में रोका जाना चाहिए." बाद में, उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान ने कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन किया है."

ये भी पढ़ें : Coronavirus : देशभर में कोरोना के 2380 नए मामले दर्ज, रिकवरी रेट 98.75 फीसदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : पहलवानों के समर्थन में किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राजधानी में बढ़ाई सुरक्षा