विज्ञापन
This Article is From Mar 06, 2016

दक्षिणी बगदाद में भीषण आत्मघाती ट्रक बम हमला, 47 लोगों की मौत

दक्षिणी बगदाद में भीषण आत्मघाती ट्रक बम हमला,  47 लोगों की मौत
हिल्ला: इराक की राजधानी बगदाद के दक्षिण में हिल्ला शहर की भीड़भाड़ वाली बाहरी चौकी पर एक ट्रक बम विस्फोट में कम से कम 47 लोगों की मौत हो गई।

प्रवेश मार्ग की चौकी पर हमला
बाबिल प्रांतीय परिषद की सुरक्षा समिति के प्रमुख फलेह अल राधी ने कहा, ‘हिल्ला के उत्तरी प्रवेश मार्ग पर चौकी पर हमला किया गया। ’ हिल्ला के एक अस्पताल के डॉक्टर ने इस विस्फोट में मरने वालों की संख्या 47 बताई है जिनमें 20 सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे। विस्फोट में कम से कम 72 लोग घायल भी हो गए।

विस्फोटक से लदा था ट्रक
राधी और पुलिस अधिकारियों ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की है। इस साल इराक में किसी भी कार बम हमले में हताहतों की यह सर्वाधिक संख्या है। अधिकारियों के अनुसार जिस वाहन में विस्फोट हुआ, वह ट्रक था और उस पर विस्फोटक लदा था। हिल्ला में प्रवेश की कोशिश करने पर जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की तब धमाका कर दिया गया।

11 घायलों की हालत गंभीर
सोशल मीडिया पर डाली गई तस्वीरों में चौकी के इर्द-गिर्द काफी विनाश नजर आ रहा है। हिल्ला के एक अस्पताल के डाक्टर ने कहा कि कम से कम 11 घायलों की हालत गंभीर है। ऐसे हमले करने वाले इस्लामिक स्टेट का बगदाद के दक्षिण में निश्चित ठिकाना नहीं है क्योंकि सुरक्षाबल और संबद्ध मिलिशिया ने वर्ष 2014 के आखिर से जिहादियों के खिलाफ जबर्दस्त मुहिम चला रखी है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com