हॉलीवुड एक्टर एलेक बाल्डविन ने गलती से फिल्म सेट पर दागी गोलियां, सिनेमेटोग्राफर की मौत, डायरेक्टर घायल

अमेरिकी अभिनेता एलेक बाल्डविन ने न्यू मैक्सिको में एक फिल्म के सेट पर फयरिंग कर दी जिससे मौके पर ही एक सिनेमैटोग्राफर की मौत हो गई, जबकि फिल्म निर्देशक घायल हो गए. गुरुवार को अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

हॉलीवुड एक्टर एलेक बाल्डविन ने गलती से फिल्म सेट पर दागी गोलियां, सिनेमेटोग्राफर की मौत, डायरेक्टर घायल

बाल्डविन इस फिल्म के सह-निर्माता हैं और बतौर हारलैंड रस्ट फिल्म में अभिनय भी कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

लॉस एंजिल्स:

अमेरिकी अभिनेता एलेक बाल्डविन ने न्यू मैक्सिको में एक फिल्म के सेट पर फायरिंग कर दी जिससे मौके पर ही एक सिनेमैटोग्राफर की मौत हो गई, जबकि फिल्म निर्देशक घायल हो गए. गुरुवार को अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

यह घटना दक्षिण-पश्चिमी अमेरिकी राज्य में "रस्ट" फिल्म के सेट पर हुई, जहां बाल्डविन 19वीं सदी के एक किरदार की मुख्य भूमिका निभा रहे थे. सांता फ़े में शेरिफ ने एक बयान में कहा, "हेलीना हचिन्स और जोएल सूजा को "उस समय गोली लगी, जब एलेक बाल्डविन एक बन्दूक को हाथ में लेकर देख रहे थे."

इस हादसे के बाद 42 वर्षीय हचिन्स को हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका, उनकी मृत्यु हो गई, जबकि 48 वर्षीय सूजा को एम्बुलेंस द्वारा ले जाया गया और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस घटना की जांच चल रही है लेकिन अभिनेता पर कोई आरोप दर्ज नहीं किया गया है.

घटना बोनान्ज़ा क्रीक रेंच में हुई, जो सांता फ़े के पास एक प्रोडक्शन लोकेशन है, और हॉलीवुड फिल्म निर्माताओं का पसंदीदा लोकेशन है. मूवी सेट में आमतौर पर प्रोप हथियारों के इस्तेमाल पर कड़े नियम होते हैं, बावजूद इसके यह दुर्घटना हुई है.

इससे पहले भी सबसे प्रसिद्ध मार्शल आर्ट के दिग्गज ब्रूस ली के बेटे ब्रैंडन ली की "द क्रो" फिल्म की शूटिंग के दौरान एक बंदूक से गोली लगने से मौत हो गई थी.

बाल्डविन इस फिल्म के सह-निर्माता हैं और बतौर हारलैंड रस्ट (एक डाकू जिसका पोता हत्या का दोषी है, और जो उसके साथ भाग जाता है जब लड़के को अपराध के लिए फांसी की सजा सुनाई जाती है) उसमें अभिनय कर रहे थे.  


VIDEO: Prime Time With Ravish Kumar: प्रदर्शनों को कुचलने की दुनिया भर में तैयारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com