विज्ञापन
This Article is From Nov 05, 2016

लीक हुए ईमेल का मामला : हिलेरी क्लिंटन ने अपनी सहयोगी से अमिताभ बच्चन के बारे में पूछा था...

लीक हुए ईमेल का मामला : हिलेरी क्लिंटन ने अपनी सहयोगी से अमिताभ बच्चन के बारे में पूछा था...
न्यूयॉर्क: डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के लीक हुए एक ईमेल से पता चला है कि उन्होंने एक बार अपनी करीबी सहयोगी हुमा अबेदीन से हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में पूछा था.

द वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के राष्ट्रीय राजनीतिक रिपोर्टर जोस ए डेलरियल ने ट्विटर पर हिलेरी के लीक हुए एक ईमेल की तस्वीर डाली जिसमें दिख रहा है कि पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री ने अपनी पाकिस्तानी मूल की सहयोगी हुमा से बच्चन के बारे में पूछा था.
 


हिलेरी ने जुलाई, 2011 में हुमा को यह ईमेल भेजा था जिसमें उन्होंने उनसे पूछा था कि "हम कुछ साल पहले जिस मशहूर वृद्ध अभिनेता से मिले थे, उनका नाम क्या है?" हुमा ने जवाब में कहा, 'अमिताभ बच्चन.' लीक हुए ईमेल में यह जानकारी नहीं है कि हिलेरी ने क्यों और किस संदर्भ में 74 साल के अभिनेता के बारे में पूछा था.

एफबीआई ने हुमा के अलग रह रहे पति पूर्व कांग्रेस सदस्य एंथनी वेनर के एक लैपटॉप पर पाए गए करीब 6,50,000 ईमेल की समीक्षा शुरू कर दी है जिसके बाद से हुमा एक राजनीतिक हंगामे के केंद्र में हैं. यह हिलेरी के विदेश मंत्री पद पर रहते हुए निजी ईमेल सर्वर के इस्तेमाल की जांच से जुड़ा हो सकता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com